MOVIE REVIEW ‘FRYDAY’- गोविंदा बोले तो आपका पूरा पैसा वसूल!

90 के दशक वाले गोविंदा की वापसी के साथ वरुण शर्मा का तड़का, बॉलीवुड के कई कॉमेडी स्टार्स से भरी ये फिल्म इस हफ्ते आपको हंसाने में कामयाब होगी.

संभव सन्देश रेटिंग:

निर्देशक: अभिषेक डोगरा
कलाकार: गोविंदा, वरुण शर्मा, संजय मिश्रा, दिगंगना सूर्यवंशी, बिजेन्द्र काला, राजेश शर्मा

एक लंबे वक्त से गोविंदा जिस फिल्म से अपनी बॉलीवुड में वापसी का इंतजार कर रहे थे, फ्रायडे के रूप में वो फिल्म उन्हें मिल गई है. 90 के दशक के हिट गोविंदा को वापसी के साथ मिल गया है आज के दौर के हिट चूचा यानी वरुण शर्मा का साथ. फिल्म फ्रायडे एक ऐसी कॉमेडी है जो इस हफ्ते आपको हंसाने के लिए सिनेमाघरों में आ गई है. कई फिल्में इस हफ्ते रिलीज होने की वजह से इस फिल्म को थिएटर्स कम मिले हैं लेकिन हमारा दावा है कि इतनी फिल्मों की भीड़ में ये फिल्म थोड़ी हटकर साबित होने वाली है.

कहानी

राजीव छाबड़ा यानी वरुण शर्मा के बॉस उसे अल्टीमेटम देते हैं कि अगर उसने अगले फाइडे तक एक वॉटर प्यूरिफायर नहीं बेचा तो वो उसे नौकरी से निकाल देंगे. गगन कपूर के रोल में गोविंदा हैं जो फिल्म में एक थिएटर स्टार बने हैं. उनकी बीवी दो दिन के लिए शिमला चली जाती हैं तो गगन अपनी गर्लफ्रेंड बिंदु (दिगंगना सूर्यवंशी) को घर बुला लेता है. वहीं पर अपना वॉटर प्यूरिफायर बेचने आ जाता है राजीव छाबड़ा. उसके बाद वहां कैसे शुरू होता है एक दूसरे से छुपने छुपाने का सिलसिला ये फिल्म में कॉमेडी के जरिए दिखाया गया है.

गोविंदा और वरुण की शानदार कॉमेडी टाइमिंग

पिछले कई साल में गोविंदा की कई फिल्में आई हैं लेकिन उनमें अगर कोई एक चीज सबसे ज्यादा मिसिंग थी तो वो थी गोविंदा की कॉमडी टाइमिंग जिसके लिए नब्बे के दशक में गोविंदा को कॉमेडी किंग कहा जाता था.

वरुण शर्मा के साथ इस फिल्म में गोविंदा की वो ही कॉमेडी टाइमिंग वापस लौट आई है. जिसकी धार आपको कई मौकों पर जमकर हंसाने वाली है. फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान साथ में बैठे लोगों को ठहाते लगाकर देखते हुए मुझे एहसास हुआ कि गोविंदा से लोग जिस कॉमेडी की उम्मीद करते हैं वो इस फिल्म में ठीक-ठाक तरीके से उभरकर आ रही है. बोले तो आपका पूरा पैसा वसूल.

एक्टिंग

गोविंदा की एक्टिंग के बारे में ज्यादा बताना इसलिए जरूरी नहीं है क्योंकि वो इसमें पुराने महारथी हैं. वरुण शर्मा ने अपने काम को इस फिल्म में बखूबी निभाया है. उनका परेशानी में भोला भाला से चेहरा आपको कई बार हंसने का मौका देगा. इसी कॉमिक टाइमिंग के आगे बढ़ाया है बिजेन्द्र काला और संजय मिश्रा ने जो कॉमेडी फिल्मों में अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. गोविंदा का मुगले आजम वाला ट्रैक और वरुण शर्मा का बॉस के साथ चिकचिक आपको खूब हंसाएगा. संजय मिश्रा का वरुण को मोटिवेट करते रहना भी शानदार मूमेंट क्रिएट करता है.

डायरेक्शन

अभिषेक डोगरा इस फिल्म के निर्देशक हैं. इससे पहले वो  सोनम कपूर के साथ डॉली की डोली जैसी फिल्म का निर्देशन भी कर चुके हैं जो बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई थी. कई फिल्मों में वो असिस्टेंट डायरेक्टर भी रह चुके हैं. इस फिल्म में उन्होंने ठीकठाक काम तो किया है अगर वो इसके स्क्रीनप्ले पर थोड़ा और ध्यान देते तो ये साल की सबसे मजेदार फिल्मों में से एक बन सकती थी.

वरडिक्ट

गोविंदा की पुरानी फिल्मों को टीवी पर देखकर अगर आपको मजा आता है तो फ्रायडे इस हफ्ते थिएटर्स में आपकी फिल्म है. आप दोस्तों या परिवार के साथ इस फिल्म का मजा ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat