ऐसा रहता है बॉलीवुड के सुल्तान के पूरे दिन का डाइट प्लान

 

सलमान खान एक ऐसा नाम है जिसे किसी पहचान की जरूरत नहीं है, बस नाम ही काफी है.एक से एक हिट फिल्में देने वाले सलमान 52 साल के हो चुके हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि कैसी रहती है उनके पूरे दिन की डाइट कि वो आज भी दिखते हैं इतने हैंडसम और करते हैं सभी के दिलों पर राज.

सल्मान खान को मां के हाथ की बनी चिकन बिरयानी और राजमा चावलबहुत पसंद है. जब उन्होंने इसका स्वाद पहली बार चखा था तभी से ये उनकी फेवरेट डिश बनी हुई है. सल्लू मिया को समय-समय पर कबाब, मोदक खाना भी बेहद लुभाता है.

मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि पहले वो सब खाते थे, पर अब वो हेल्थ का ध्यान रखते हुए सिर्फ हेल्दी फूड ही खाते हैं ताकि उनका वजन न बढ़े. उनका कहना है कि उनकी मां एक बहुत ही अच्छी कुक है और इसी वजह है उन्हें अपने वजन बढ़ने की चिंता रहती है.

ब्रेकफास्ट में सलमान चार अंडे (केवल सफेद हिस्सा) और लो फैट मिल्क लेते हैं. वर्कआउट से पहले प्रोटीन शेक और दो एग व्हाइट खाते हैं और वर्कआउट के बाद प्रोटीन बार, ओट्स, बादाम और तीन एग व्हाइट खाते हैं. लंच में मटन, फ्राइड फिश, सलाद और फ्रूट्स खाना सलमान के रूटीन में शामिल है. डिनर में चिकन, फिश, उबली सब्जियां और सूप लेते हैं. साथ ही फिट रहने के लिए साइक्लिंग, स्विमिंग और जिम करना तो कभी नहीं भूलते .

वजन बढ़ने के बाद डाइट कॉन्शस होने की वजह से सलमान ने उबली चीजें खाना शुरू कर दिया था और साथ ही वर्कआउट भी. सलमान बहुत कम ही बाहर खाना खाने जाते हैं. उनका कहना है कि विदेश जाने पर ही उनका बाहर खाना होता है. विदेश में रेस्टोरेंट में इटालियन फूड ही ऑडर करते हैं सलमान और भारत में उन्हें सिंपल रेस्टोरेंट में जाना ही पसंद है. मुम्बई के हाजी अली में स्थित कैफे नूरानी की बिरयानी सलमान को बेहद पसंद है. सलमान को खाना बरबाद करना रत्तीभर पसंद नहीं है.

WhatsApp chat