सलमान खान संग गाने में दिशा पाटनी के लुक की हो रही चर्चा, लोगों ने पूछा- ‘साड़ी कहां पहनी है’

सलमान खान की फिल्म भारत का पहला गाना रिलीज़ हो गया है. इस गाने में सलमान और दिशा की जोड़ी की काफी चर्चा हो रही है. हालांकि उससे ज्यादा चर्चा दिशा की साड़ी की हो रही है. दरअसल इस गाने में दिशा ने पीली साड़ी पहनी है लेकिन इस साड़ी को देखकर सोशल मीडिया पर काफी लोग पूछ रहे हैं कि आखिर साड़ी कहां हैं?

दरअसल दिशा की साड़ी काफी बोल्ड थी और कई लोगों के मुताबिक उनकी इस बोल्ड साड़ी में पल्लू का कोई महत्व नहीं रह गया था. कई लोगों ने साड़ी के साथ इस प्रयोग की आलोचना की है वही कई लोगों ने इस लुक को एक्सपेरिमेंटल बताया है.

टेक्सटाइल डिज़ाइनर गौरांग शाह ने कहा कि सबके पास हक हैं कि वे अपनी चॉइस के साथ प्रयोग करें लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप बेसिक स्ट्रक्चर के साथ कुछ भी प्रयोग कर लें. साड़ी हमारे कल्चर का अहम हिस्सा रही है और आप अगर इसे पारंपरिक अंदाज़ में नहीं पहनते हैं तो आप कहीं ना कहीं इसकी गरिमा को ठेस पहुंचाते हैं.

हालांकि टॉप डिजाइनर रितु कुमार का मानना है कि दिशा ने इस साड़ी को पहनकर फैशन का कोई नियम नहीं तोड़ा है. उन्होंने कहा कि साड़ी को देश के अलग अलग हिस्सों में अलग-अलग तरीके से पहना जाता है. साड़ी के लिए आप कोई स्टैंडर्ड सेट नहीं कर सकते हैं और इसे पहनने का कोई नियम या कोई पारंपरिक तरीका नहीं है. ये दुनिया का सबसे सदाबहार आउटफिट है और ये किसी भी इंसान पर निर्भर करता है कि वो इसे कैसे पहनना चाहता है.

वही मधु जैन के मुताबिक साड़ियों को लेकर इनोवेशन जरुर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि ट्रेंड्स आते रहते हैं लेकिन पारंपरिक तरीके बने रहते हैं. गुजरात का सीधा पल्लू हो, बंगाल का अधपुरी स्टाइल, आंध्र प्रदेश का कप्पुलु ड्रेप हो. सभी का अपना महत्व है और अगर इनोवेशन बेहतरीन हो तो साड़ी हमेशा खास लुक देती है.

गौरतलब है कि कई लोगों के लिए दिशा का अवतार 90 के दशक में रवीना टंडन की याद दिला गया. रवीना ने फिल्म मोहरा में ‘टिप टिप बरसा पानी’ से काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने इस गाने में पीली साड़ी पहनी थी. इसी गाने के सेट पर युवा रणवीर सिंह भी पहुंचे थे और वे रवीना की खूबसूरती को देखकर अवाक रह गए थे जिसके बाद उन्हें सेट से निकाल दिया गया था. हालांकि बाद में अक्षय कुमार ने रणवीर से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी थी और रणवीर अक्षय से मिल काफी खुश हो गए थे.

WhatsApp chat