सलमान खान-ऐश्वर्या राय की वो कहानी जिससे तबाह हुआ विवेक ओबेरॉय का करियर!

हाल ही में विवेक ओबेरॉय द्वारा शेयर किया गया एक मीम खूब वायरल हो रहा है जिसने नए विवाद को तूल दे दिया है. विवेक ने ट्विटर पर एक मीम शेयर किया है जिसमें एक फोटो कोलाज है. पहले में ऐश्वर्या, सलमान के साथ नजर आ रही हैं. दूसरे में ऐश्वर्या की जोड़ी विवेक के साथ देखी जा सकती है जबकि तीसरी तस्वीर में ऐश्वर्या अपनी बेटी आराध्या और पति अभिषेक संग हैं. इस मीम को एक जोक से जोड़ा गया है जो लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आया है. इसमें साफ तौर पर झलक रहा है कि विवेक ने ऐश्वर्या के निजी जीवन पर वार किया है. तमाम सेलिब्रिटीज और ट्विटर यूजर अपना विरोध जता रहे हैं. हालांकि इस पर विवेक की प्रतिक्रिया भी आ गई है और उनके नजरिए से उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. साथ ही माफी मांगने से भी इंकार कर दिया है. ये तो रहा मामला, अब आइये जानते हैं ऐश्वर्या, सलमान और विवेक के बीच की कहानी क्या है और असल में ये विवाद आखिर क्या था जिसने विवेक के करियर पर बुरा प्रभाव डाला.

जब करीब थे सलमान-ऐश्वर्या

हम दिल दे चुके सनम वो फिल्म जिसने सलमान खान और ऐश्वर्या राय के रिलेशनशिप की नींव रखी थी. संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में साथ काम करते वक्त दोनों एक दूसरे के नजदीक आए थे और दोनों के बीच अफेयर की खबरों की फिल्मी गलियारों में गूंज थी. मगर बाद में हालात एक जैसे नहीं रहे. कई रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि सलमान के सख्त रवैयै के चलते ऐशवर्या ने उनसे दूरी बना ली. साल 1999 से शुरू हुआ प्यार का ये रिश्ता बहुत लंबा नहीं चला और साल 2002 तक आते आते ये रिश्ता महज एक दास्तां भर बनकर रह गया. इस कहानी में एक पहलू विवेक ओबेरॉय का भी है.

जब बीच में आए विवेक

इसके बाद ऐश्वर्या की जिंदगी में विवेक ओबेरॉय ने दस्तक दी. विवेक ओबेरॉय उन दिनों युवा कलाकार थे और लोगों को पसंद थे. दोनों ने साथ में क्यों हो गया ना फिल्म में साथ काम किया. इस दौरान दोनों के नजदीक आने की खबरें सामने आईं. मगर ये खबर भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी. अचानक ही विवेक ओबेरॉय ने कुछ ऐसा कर दिया जिस वजह से ना सिर्फ उनका करियर ही तबाह हुआ बल्कि उनके रिश्ते सलमान खान और ऐश्वर्या राय दोनों से ही बिगड़ गए.

विवेक ने जारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

विवेक ओबेरॉय ने सभी को चौंकाते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी और कहा कि सलमान खान, ऐश्वर्या राय को डराते धमकाते हैं और दारू के नशे में उन पर वार करते हैं. सलमान पर लगाए गए विवेक के इस आरोप पर सलमान की प्रतिक्रिया तो सख्त होनी ही थी, मगर ऐश्वर्या के साथ भी विवेक के रिश्तों में दरारें आ गई. सलमान बुरी तरह से विवेक से खफा हो गए और उन्होंने विवेक से कभी बात नहीं की. हालांकि अपनी गलती का एहसास होने पर विवेक ने सलमान से माफी मांगी और आज तक मांगते आ रहे हैं मगर सलमान अपने डिसीजन पर अडिग हैं. वहीं ऐश्वर्या की दूरियां भी विवेक संग हमेश-हमेशा के लिए बढ़ गईं और ऐश ने विवेक संग ब्रेकअप कर लिया.

ऐश अपने जीवन में आगे बढ़ गईं साल 2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. इस शादी से उनकी आराध्या नाम की बेटी भी है. मामले की बात करें तो इस पर बच्चन परिवार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. ना ही सलमान की तरफ से कोई बयान आया है. मगर अगर ऐसा कुछ होता है तो विवेक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

WhatsApp chat