रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बना सकती है

रजनीकांत और अक्षय कुमार की मुख्य भूमिकाओं से सजी “2.0” गुरुवार को रिलीज हो गई. इसका निर्देशन एस. शंकर ने किया है. करीबन 514 करोड़ के बजट में बनी 2.0, भारतीय बाजार में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर नए कीर्तिमान बना सकती है.

ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, मूवी का फर्स्ट डे कलेक्शन 100 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है. इसके साथ ही यह फिल्म भारत में “ठग्स आॉफ हिंदोस्तान” के पहले द‍िन के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मालूम हो कि भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म के नाम है.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, हिंदी वर्जन से फिल्म की कमाई 20-25 करोड़ रहने का अनुमान है. अगर सभी भाषाओं की बात करें तो फिल्म पहले दिन 100 करोड़ के आंकड़े को छू सकती है.

HC ने दिए 12,000 वेबासाइट ब्लॉक करने के आदेश

उधर, फिल्म की रिलीज के साथ एक अच्छी खबर भी है. मद्रास हाईकोर्ट ने 37 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) को 12,000 वेबासाइट को ब्लॉक करने के आदेश दिए हैं. ये ऐसी वेबसाइट हैं जिन पर तमिल फिल्मों के पाइरेटेड वर्जन दिखाए जाते हैं. आदेश के बाद माना जा रहा है कि 2.0 लीक नहीं होगी और बड़े पैमाने पर दर्शक सिनेमा देखने थियेटर तक पहुंचेंगे.

फिल्म ने रिलीज से पहले बनाया रिकॉर्ड

फिल्म क्रिटिक रमेश बाला के मुताबिक फिल्म ने रिलीज से पहले ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया.  ये रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग के दौरान का है. 2.0 के 1.2 मिलियन टिकिट बिके हैं.

फिल्म में नेगेटिव किरदार में अक्षय

फ‍िल्म में 2 बड़े स्टार हैं, रजनीकांत और अक्षय कुमार. पहली बार अक्षय साउथ की किसी फिल्म में काम कर रहे हैं. वो भी निगेटिव किरदार में. वे क्रोमैन लुक में दिखेंगे. ये गेटअप पाने के लिए उन्होंने हैवी मेकअप लिया है. ट्रेलर और पोस्टर में अक्षय का लुक काफी डरावना नजर आ रहा है.

WhatsApp chat