हिना खान की ग्लोइंग त्वचा का राज है ये होममेड फेस पैक और फेस स्क्रब

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका का आइकॉनिक रोल निभा रहीं हिना खान बेहद ग्लैमरस हैं। मगर, उनका यह ग्लैमरस अवतर केवल टीवी पर नहीं बल्कि ऑफ स्क्रीन भी नजर आता है। बिग बॉस 11 में जब से हिना खान को देखा गया है तब से वह दिन पर दिन ग्लैमरस नजर आने लगी हैं। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ अब उनके लुक्स की भी लोग तारीफ करने लगे हैं। मगर हिना खान ने अपने लुक्स को मैंटेन रखने के लिए काफी महनत की है। हिना खान ने सबसे ज्यादा अपनी स्किन पर वर्क किया है। एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देने के दौरान उन्होंने अपना स्किन केयर रुटीन शेयर किया।

हिना खान को विदआउट मेकअप रहना ही पसंद है। वह जब शूटिंग में नहीं होती हैं तो वह मेकअप का इस्तेमाल नहीं करती हैं। इतना ही नहीं हिना खान अपने चेहरे पर किसी भी तरह की क्रीम या कॉस्मैटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं। हिना को जब चेहरा साफ करना होता है तो वह रोज वॉटर का इस्तेमाल करती हैं। वहीं अपना मेकअप उतारने के लिए वह नारियल के तेल का इस्तेमाल करती हैं।

नारियल का तेल हिना के चेहरे को मॉइश्चराइज करता है और रोज वॉटर से उनका चेहरा हाइड्रेटेड रहता है। अगर कभी उनहें क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करना ही होता है तो वह लैक्टो कैलेमाइन का इस्तेमाल करती हैं। यह उन्हें एक्सट्रा नरिशमेंट मिलता है।

बाजार में बहुत सारे फेस पैक्स आते हैं। मगर, हिना खान को ज्यादा कॉस्मैटिक्स यूज करना पसंद नहीं है। वह घरेलू नुस्खों पर ज्यादा बिलीव करती हैं। वह बताती हैं, ‘होम रेमेडीज पर मुझे ज्यादा भरोसा है। इसलिए मैं हर दिन ताजे टमाटरों का फेस पैक चेहरे पर लगाती हूं। इसे स्किन टैनिंग के साथ ही स्किन ग्लोइंग हो जाती है। वहीं चेहरे को सॉफ्ट रखने के लिए मैं चेहरे पर घर की निकली मलाई लगाती हूं। जब मुझे लगता है कि चेहरे की त्वचा अब एक्सफोलिएट करना है तो मैं संतरे के छिलकों को सुखा कर उनका पाउडर बना कर फिर दूध में मिला कर चेहरे को स्क्रब करती हूं।’ हिना के इन घरेलू फेस पैक और फेस स्क्रब की वजह से ही उनके चेहरे पर नैचुरल ग्लो रहता है। वैसे स्क्रबिंग के लिए वह स्ट्रॉबेरी को मैश्ड करके उसमें हनी और दही मिला कर भी चेहरे को स्क्रब करती हैं। इससे उनकी त्वचा जवां-जवां लगती है।

हिना हर हफ्ते चेहरे की मसाज जरूरी करती हैं। इससे चेहरे की तव्चा का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा हो जाता है। हिना खान चेहरे की मसाज करने के लिए किसी नामी ब्रांड के मॉइश्चराइज कर इस्तेमाल नहीं करती बल्कि वह नारियल के तेल से चेहरे की मसाज करती हैं। नारियल के तेल में जो तत्व होते हैं वह त्वचा को संक्रमण से बचाते हैं और हमेशा हाइड्रेटेड रखते हैं। तो आपको भी हिना खान जैसी ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो आपको उनकी तरह अपना स्किन केयर रूटीन अपनाना चाहिए।

WhatsApp chat