हो जाइए तैयार, आज रात 9 बजे से शुरू हो रहे हैं KBC रज‍िस्ट्रेशन

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के लिए रजिट्रेशन 1 मई से शुरू होने जा रहे हैं. एक बार फिर से महानायक अमिताभ बच्चन छोटे पर्दे पर आने को तैयार हैं. शो का पहला टीजर वीडियो रिलीज हो गया है और इसमें अमिताभ शो की रजिस्ट्रेशन डेट के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के लिए रजिट्रेशन 1 मई से शुरू होने जा रहे हैं. एक बार फिर से महानायक अमिताभ बच्चन छोटे पर्दे पर आने को तैयार हैं. शो का पहला टीजर वीडियो रिलीज हो गया है और इसमें अमिताभ शो की रजिस्ट्रेशन डेट के बारे में जानकारी दे रहे हैं. यदि आप भी शो में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. चलिए आपको बताते हैं कि केबीसी में अमिताभ संग हॉट सीट पर बैठने के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन करना है.

रजिस्ट्रेशन के मुख्यतः 2 तरीके हैं. पहला है ऑनलाइन तरीका और दूसरा ऑफलाइन. हम एक-एक करके आपको दोनों तरीकों के बारे में बताएंगे. सबसे पहले जानते हैं कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का तरीका क्या है?

kbc-sonyliv.in लिंक पर क्लिक करते ही आपको ऑनलाइन एप्लिकेशन के किए एक फॉर्म का लिंक नजर आएगा. इस लिंक पर क्लिक करने पर आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन हो जाएगा. इस फॉर्म को भरने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक पॉप अप नजर आएगा कि आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है. आवेदन का दूसरा तरीका ऑफलाइन तरीका भी है. चलिए इस बारे में भी जान लेते हैं.

ऑफलाइन प्रॉसेस के लिए आप केबीसी रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए नंबर पर कॉल करके आईवीआर द्वारा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा सरकारी अधिसूचना का उपयोग करके भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इच्छुक उम्मीदवार SMS द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी जानकारियां जल्द ही शो में दी जाएंगी.

शो का पहला टीजर वीडियो सोनी टीवी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया गया है. बता दें कि अब तक सिर्फ एक ही सीजन में ऐसा हुआ है जब इस शो को अमिताभ की बजाए शाहरुख खान ने होस्ट किया था. अमिताभ बच्चन वीडियो में बता रहे हैं कि रजिस्ट्रेशन 1 मई को रात 9 बजे से शुरू होंगे. वीडियो के कैप्शन में सोनी टीवी ने लिखा, “अगर कोशिश रखोगे जारी तो केबीसी हॉट सीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी.”

इस शो को र‍िप्लेस करेगा केबीसी

र‍िपोर्ट के मुताब‍िक शो की शुरुआत अगस्त महीने में होने वाली है. लेकिन KBC के ऑन एयर होने के साथ सोनी का एक खास शो ऑफ एयर होगा, ज‍िसका नाम है लेडीज स्पेशल. तीन सहेल‍ियों की ज‍िंदगी से जुड़ी कहानी को द‍िखाने वाले लेडीज स्पेशल के ऑफ एयर होने के बाद ही 9 बजे से एक बार फिर केबीसी को होस्ट करते हुए अमिताभ बच्चन आएंगे.र‍िपोर्ट के मुताब‍िक कौन बनेगा करोड़पत‍ि क्व‍िज शो को प्राइम टाइम 9 बजे का स्लॉट द‍िया जाएगा. लेडीज स्पेशल करंट टाइम में रात 9.30 बजे आता है. इसके पहले मां और बेटी के र‍िश्ते से जुड़ा पटियाला बेब्स शो आता है. र‍िपोर्ट के मुताब‍िक पटियाला बेब्स को नया टाइम द‍िया जाएगा. वहीं लेडीज स्पेशल शो को ऑफ एयर किया जाएगा.

WhatsApp chat