बाहुबली’ बनने के लिए प्रभास ने फॉलो किया ये वर्कआउट प्लान, ऐसा थी डाइट

फिल्म ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ ने लिए जितना इंतजार फैन्स ने किया है उतनी ही मेहनत प्रभास ने भी की है। दरअसल प्रभास ने फिल्म के लिए डबल मेहनत की है क्योंकि उन्होंने फिल्म में यंग और ओल्ड दो कैरेक्टर प्ले किए हैं। ऐसे में उन्हें यंग कैरेक्टर में टोन बॉडी मस्कुलर लुक में दिखना था तो वहीं दूसरे में उन्हें थोड़ा उम्रदराज। प्रभास ने इन दोनों कैरेक्टर के लिए प्रॉपर फिटनेस रुटीन फॉलो किया है। जिसके बाद वो फिल्म में इतने परफेक्ट दिए हैं।

हाल ही में प्रभास के फिटनेस ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी ने एक लीडिंग वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इसकी डिटेल दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि फिट कैरेक्टर के लिए प्रभास में 100 किलो वजन किया था। प्रभास फिटनेस के लिए रोज 5 घंटे जिम में वर्कआउट किया। साथ ही खाने में वो 50 व्हाइट अंडे, आधा किलो चिकिन, सलाद, फ्रूट और ब्राउन राइज की प्रॉपर डाइट लेते थे। उन्हें इस दौरान जंक फूड बिल्कुल अलाउड नहीं था साथ ही बिजी शेड्यूल के बाद भी वो वर्कआउट स्किप नहीं करते थे। बता दें, ये इंसट्रक्शन्स फॉलो करने के बाद उन्हें फिल्म में प्रॉपर मस्कुलर लुक मिला है।
ऐसे बढ़ाया वजन
प्रभाष चाहते तो वजन बढ़ाने के लिए दूसरी तकनीक का भी सहारा ले सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रभास बताते हैं वो जल्दी वजन बढ़ाने के लिए ड्रग्स लेने पर यकीन नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि इससे हेल्थ प्रॉब्लम्स बढ़ जाती हैं, यदि शरीर को सही अनुपात में बढ़ाना है तो वेटलिफ्टिंग, वर्कआउट और डायट पर कंट्रोल जरूरी है। इतना ही नहीं, प्रभास बताते हैं कि नैचुरल तरीके से रोजाना ट्रेनिंग सेशन किया जाएं तो आसानी से वजन बढ़ाया जा सकता है।

WhatsApp chat