पहली बार घर खरीदने वालों को एसबीआई दे रहा 2.67 लाख रुपए की छूट

 

यूटिलिटी डेस्क. अपना खुद का घर लेना सभी का सपना होता है। कई सालों तक बचत करने के बाद आदमी अपने घर का सपना पूरा कर पाता है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI लोगों के घर के सपने को पूरा करने का मौका दे रहा है।  इस समय SBI 8.60 फीसदी सालाना ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है। साथ ही पहली बार अपना घर लेने वालों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। यह 2.67 लाख रुपए की सब्सिडी आपके होम लोन पर बनने वाली ब्याज पर दी जाती है। यानी आपको अपने होम लोन पर बनने वाली ब्याज में से 2.67 लाख रुपए का भुगतान नहीं करना है।

मिल रहीं है कई सुविधाएं

  1. टेकओवर ऑफ होम लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं

    SBI होम लोन लेने वाले अपने ग्राहकों को कई अन्य सुविधाएं भी दे रहा है। इसमें होम लोन पर टेकओवर लेने वालों से बैंक कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहा है।

    • इसके अलावा आप SBI के ब्रिज होम लोन लेकर अपने पुराने घर को ठीक करा सकते हैं। साथ ही आप अपनी दूसरी जरूरतें पूरी करने के लिए अपने होम लोन पर टॉप अप लोन भी ले सकते हैं।
  2. प्रीपेमेंट पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं

    SBI अपने ग्राहकों को जल्द लोन निपटाने के लिए प्रीपेमेंट की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है। इसके तहत आपको किसी भी प्रकार की पैनल्टी नहीं देनी है। प्रीपेमेंट के जरिए आप ब्याज के भुगतान में बचत कर सकते हैं।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat