गर्मी के कारण केरला एक्सप्रेस में 4 यात्रियों की मौत

आगरा से 68 लोगों का ग्रुप कोयम्बटूर जा रहा था. इसी दौरान चार लोगों की मौत हुई है. 10 दिन पहले वाराणसी और आगरा घूमने के लिए यह ग्रुप निकला था. शवों को झांसी में उतारा गया है.

दिल्ली से झांसी की ओर आ रही केरला एक्सप्रेस में चार यात्रियों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मौत गर्मी के कारण और दम घुटने की वजह से हुई है. शवों को झांसी में उतारा गया है. बता दें, आगरा से 68 लोगों का ग्रुप कोयम्बटूर जा रहा था. इसी दौरान चार लोगों की मौत हुई है. 10 दिन पहले वाराणसी और आगरा घूमने के लिए यह ग्रुप निकला था.

दिल्ली से झांसी की ओर आ रही 12626 केरला एक्सप्रेस में यह दर्दनाक घटना हुई. 68 लोगों का ग्रुप आगरा से कोयम्बटूर जा रहा था. मौत का कारण गर्मी और दम घुटना बताया जा रहा है. शवों को झांसी में उतारा गया. 10 दिन पहले वाराणसी और आगरा घूमने के लिए यह ग्रुप निकला था. मृतकों में 3 कोन्नूर के और एक कोयम्बटूर के हैं.झांसी स्टेशन पर रेलवे के डॉक्टर को ट्रेन में कुछ लोगों के तबीयत खराब होने की सूचना मिली. कोच संख्या 8 और 9 से डॉक्टर को शिकायत मिली. डॉक्टर उन्हें देखने ट्रेन में गए और मृत घोषित कर दिया.

पूरे देश में भीषण गर्मी

गौरतलब है कि देश के बड़े हिस्से में गर्मी का कहर जारी है और यह एक सप्ताह तक बना रहेगा. हालांकि मानसून केरल पहुंच चुका है लेकिन भीषण गर्मी की स्थिति का सामना कर रहे देश के मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों तक मानसून को पहुंचने में कम से कम सात दिन लगेंगे. अधिकतम तापमान 45 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने से देश में पिछले कुछ दिनों में हीट स्ट्रोक के कारण कई लोगों की मौत हो गई है.

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की आशंका है. राष्ट्रीय राजधानी और कुछ उत्तरी शहरों में लू अगले कुछ दिनों में गंभीर हो सकती है, जिससे पारे के 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावनाएं हैं.

उधर लखनऊ का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, जबरदस्त गर्मी, उमस के चलते सूबे में कई स्थानों पर अगले दो दिन तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है. इससे थोड़ी राहत मिल सकती है. लउनऊ में आंधी-पानी की संभावना कम है. अभी उमस भरी गर्मी से भी निजात मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat