IND vs AUS Live: हैरिस-फिंच क्रीज पर

 

India vs Australia 2nd Test, Day 1 Live Score ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 90/0 रन बनाए हैं. सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (36) मार्कस हैरिस (52) क्रीज पर हैं. हैरिस ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया. इससे पहले एडिलेड टेस्ट में उन्होंने 26-26 रनों की पारी खेली थी.

महज दूसरा टेस्ट खेल रहे 26 साल के हैरिस ने अब तक 9 चौके लगाए हैं. पारी के सातवें ओवर में हैरिस ने ईशांत शर्मा को दो लगातार चौके मारे. खेल के दूसरे घंटे में भारत ने कसी हुई गेंदबाजी की और 19 रन ही बने. भारतीय तेज गेंदबाज नई गेंद से परिस्थितियों का फायदा उठाने में नाकाम रहे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है.

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं. चोटिल रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा के स्थान पर अंतिम एकादश में उमेश यादव और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है. भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों (ईशांत, बुमराह, शमी, उमेश) के साथ उतरी है.

भारतीय टीम बिना किसी विशेषज्ञ स्पिनर के उतरी है. कप्तान कोहली हनुमा विहारी के ऑफ स्पिन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

भारत 2012 में भी पर्थ में केवल तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था. तब महेंद्र सिंह धोनी ने जहीर खान, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और आर. विनय कुमार को वाका मैदान पर आजमाया था. वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ऑफ स्पिन से 7.2 ओवर किये थे और कोहली भी इसका अनुसरण कर सकते हैं.

वाका के पुराने मैदान की पिच को हमेशा तेज गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता था और यहां नए मैदान पर भी उसी परंपरा को बरकरार रखने का प्रयास किया गया है.

WhatsApp chat