IND vs AUS LIVE: भारत ने गंवाया विजय का विकेट

India vs Australia 2nd Test, Day 2 Live score टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में  326 रन पर सिमट गई. इसके बाद पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 1 विकेट गंवा कर 6 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा (0 रन) और केएल राहुल (1 रन) क्रीज पर हैं.

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने अपनी एक खूबसूरत इनस्विंग गेंद पर मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए. मुरली विजय शून्य पर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रनों पर सिमटी

ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में  326 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 141 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए. एरॉन फिंच ने 105 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 58 रनों का पारी खेली. भारत के लिए ईशांत शर्मा ने चार विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी को दो-दो सफलताएं मिलीं.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही और हरी भरी पिच पर मार्कस हैरिस (70) और एरॉन फिंच (50) ने पहले विकेट के लिए 112 रन जोड़े. महज दूसरा टेस्ट खेल रहे 26 साल के हैरिस ने 10 चौके लगाए. पारी के सातवें ओवर में हैरिस ने ईशांत शर्मा को दो लगातार चौके मारे.

हैरिस और फिंच की जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दी. हैरिस ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक (90 गेंदों में) जमाया. इससे पहले एडिलेड टेस्ट में उन्होंने 26-26 रनों की पारी खेली थी. पर्थ में पैदा हुए हैरिस ने नए ऑप्टस स्टेडियम में पहली फिफ्टी लगाने की उपलब्धि हासिल की.

सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (50 रन, 105 गेंदों में, 6 चौके) को जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू करा टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया को 112 के स्कोर पर पहला झटका लगा.

WhatsApp chat