राहुल गांधी के आरोपों पर अरुण जेटली का जबरदस्त हमला, कहा मिशेल ने क्यों कहा सन ऑफ इटालियन लेडी

नई दिल्ली। बुधवार को राफेल डील के मुद्दे पर लोकसभा में बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से एराफेल डील के मुद्दे पर लोकसभा में बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से एक बार फिर से वे सभी सवाल पूछे जिनको वे पहले अन्य सार्वजनिक मंचों से उठाते आए हैंक बार फिर से वे सभी सवाल पूछे जिनको वे पहले अन्य सार्वजनिक मंचों से उठाते आए.

[sg_popup id=”5694″ event=”click”][sg_popup id=”5694″ event=”inherit”][/sg_popup][sg_popup id=”5694″ event=”click”][/sg_popup][/sg_popup][sg_popup id=”5694″ event=”click”][/sg_popup]

बुधवार को राफेल डील के मुद्दे पर लोकसभा में बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से एक बार फिर से वे सभी सवाल पूछे जिनको वे पहले अन्य सार्वजनिक मंचों से उठाते आए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में गड़बड़ी हुई है, उन्होंने उस ऑडियो टेप का भी मुद्दा उठाया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर आरोप लगाए गए हैं।

राहुल गांधी ने पूछा, 126 की जगह 36 राफेल खरीदने का फैसला क्यों? अभी तक एक भी जहाज देश क्यों नहीं आया? मोदी से एक सवाल-पुरानी डील क्यों बदली? क्या एयरफोर्स से पूछे बिना डील बदली गई? यूपीए ने 526 करोड़ की कीमत पर डील की, नई डील में कीमत 526 से 1600 करोड़ क्यों हुई? राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) 70 साल से एयरक्राफ्ट बना रही है और HAL के बनाए जहाज ने 1965 की जंग जीती।

बुधवार को कांग्रेस की तरफ से एक ऑडियो टेप जारी किया गया, और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर आरोप लगाय गया है कि उनके कमरे में राफेल से जुड़ी फाइलें रखी गई हैं, राहुल गांधी ने उस टेप को जब लोकसभा में सुनाने की बात कही तो सत्तापक्ष की तरफ से केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अगर राहुल गांधी उस टेप की पुष्टी करते हैं तो टेप को सुनाया जाए। स्पीकर ने भी टेप को लेकर राहुल गांधी से यही सवाल किया, स्पीकर की तरफ से जब  राहुल गांधी को टेप की पुष्टी के बारे में कहा गया तो वे टेप को सुनाने से पीछे हट गए।

राहुल गांधी के आरोपों का वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जवाब दिया

राहुल गांधी के आरोपों का जवाब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिया, उन्होंने कहा का राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि टेप फर्जी है इसलिए राहुल उसकी पुष्टी नहीं कर रहे हैं, वित्त मंत्री ने कहा कि राहुल के सभी पुराने दावे झूठे निकले हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि खुद गोवा के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री टेप को झूठा बता चुके हैं।

वित्त मंत्री ने पहले के रक्षा खरीद सौदों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पहले के 3 रक्षा सौदों में एक परिवार का नाम क्यों आया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व की यूपीए सरकार के दौरान देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया। वित्त मंत्री ने हाल ही में अगस्ता वेस्टलैंड हैलिकॉप्टर घोटाले में पकड़े गए बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी को कटघरे में खड़ा किया।

वित्त मंत्री ने लोकसभा में अपने जवाब में जो मुख्य बातें कहीं वह इस तरह से हैं

  1. 3 घोटालों में गांधी परिवार का नाम क्यों आया
  2. अगस्ता वेस्टलैंड हैलिकॉप्टर मामले में गिरफ्तार बिचौलिए मिशेल ने क्यों श्रीमति गांधी का नाम लिया
  3. मिशेल ने क्यों कहा ‘सन ऑफ इटेलियन लेडी’
  4. बोफोर्स मामले में कहा गया था कि ‘Q’ को बचाओ, ये ‘Q’ कौन था?
  5. बचपन में क्या राहुल उन्हीं ‘Q’ की गोद में खेला करते थे?
  6. गांधी परिवार जमानत पर बाहर है

WhatsApp chat