India vs Australia 1st Test, Day 2 Live Score:ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौटी, बुमराह ने दिया झटका

 

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 2. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में जारी है. कंगारू गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया. इसके बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 120/5 रन बनाए हैं. ट्रेविस हेड (19) और टिम पेन (0) क्रीज पर हैं.

57.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने क्रीज पर जमे पीटर हैंड्सकॉम्ब (34) को ऋषभ पंत के हाथों विकेट के पीछे कैच करा पवेलियन लौटा दिया.

39.3 ओवर में अश्विन की गेंद पर उस्मान ख्वाजा (28) के बल्ले का किनारा लगा. अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. जिसके बाद भारत के DRS लेने पर रीप्ले में साफ हुआ कि गेंद ख्वाजा के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई. इसके बाद ख्वाजा को पवेलियन लौटना पड़ा.

उधर, डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस (26) को अश्विन ने सिली मिड ऑफ पर मुरली विजय के हाथों लपकवाया. 45 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा.

भारत की पहली पारी 250 रनों पर सिमटी

भारत की पारी 250 रनों पर सिमट गई. भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए. ये तो चेतेश्वर पुजारा थे, जिनके शतक (123 रन)  की बदौलत भारत की पहली पारी 250 के पार जा पाई. नंबर 3 पर बैटिंग करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण को झेला और एक छोर संभालते हुए भारत को 250 रनों के पार ले गए. यह चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट में 16वां और ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट शतक है. पुजारा ने 123 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

 

WhatsApp chat