अब बिहार के गर्वनर लालजी टंडन के टेंट में लगी आग, बाल-बाल बचे, सामान जलकर राख

 

  • अब तक कुंभ में चार बार लग चुकी है आग
  • टंडन का आग में मोबाइल, चश्मा, घड़ी व अन्य सामान जला

प्रयागराज. मंगलवार देर रात करीब ढाई बजे कुंभ मेले में अरैल इलाके के सेक्टर 20 स्थित त्रिवेणी टेंट सिटी में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के कैंप में आग लग गई। हादसे के वक्त लालजी टंडन गहरी नींद में थे, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। लेकिन आग में टंडन का मोबाइल, चश्मा, घड़ी व अन्य सामान जल गए। बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इस हादसे में टेंट व अन्य सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया है।

टंडन कुंभ मेले से सर्किट हाउस में शिफ्ट  
आग लगने के बाद आसपास भदगड़ मच गई। इसकी सूचना पुलिस व फायर विभाग को दी गई। तब तक सीओ मोनिका चड्ढा भी मौके पर पहुंची। फायर कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गर्वनर लालजी टंडन को त्रिवेणी टेंट सिटी से सर्किट हाउस में शिफ्ट किया गया है।

अब तक चार बार लगी आग
इससे पहले सेक्टर 15 स्थित नाथ संप्रदाय के योगी महासभा के शिविर में 5 फरवरी को करीब 12 बजे आग लग गई थी। शिविर में सीएम योगी आदित्यनाथ और उपाध्यक्ष बालक नाथ के लिए विशेष रूप से तैयार दो लक्जरी टेंट आग से पूरी तरह से खाक हो गए थे। आसपास के टेंटों को भी काफी नुकसान पहुंचा था। दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया था। आग से टेंट में रखे अन्य सामान के साथ कैश भी जल गया था।

वहीं, 19 जनवरी को मेले के सेक्टर-13 में सभा के पंडाल में अचानक आग लग गई थी। उससे पहले 14 जनवरी को दिगंबर अखाड़े के शिविरों में आग लगी थी, जिससे मेला परिसर के कई पंडाल जलकर खाक हो गए थे। 14 जनवरी को लगी इस आग का कारण सिलेंडर फटना निकल कर आया था। इसके बाद 16 जनवरी को स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में आग लगी थी। शिविर में उस समय भंडारा चल रहा था। आग लगने से भंडारे का टेंट जलकर राख हो गया था।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat