LIVE: छत्तीसगढ़ आखिरी चरण का मतदान जारी, 72 सीटों के लिए वोटिंग

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे और आखिरी दौर का मतदान आज मंगलवार 20 नवंबर को हो रहा है।

संभव सन्देश: LIVE

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे और आखिरी दौर का मतदान जारी है। वोटिंग का सिलसिला सुबह ठीक 8 बजे आरंभ हुआ और यह शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। दूसरे चरण में कुल 72 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। पहले चरण के लिए 18 सीटों के लिए मतदान 12 नवंबर को हो चुका है। बता दें कि राज्य में कुल 90 सीटें हैं। यहां भाजपा की सरकार है और इसका कार्यकाल 5 जनवरी 2019 को समाप्त हो रहा है। राज्य में वैसे तो मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है लेकिन अजीत जोगी की अगुवाई वाला गठबंधन भी मजबूत है। रमन सिंह सरकार के नौ मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। इनमें बृजमोहन अग्रवाल (रायपुर दक्षिण), राजेश मूणत (रायपुर पश्चिम), प्रेमप्रकाश पाण्डेय (भिलाई नगर), अजय चंद्राकर (कुरुद), पुन्नूलाल मोहले (मुंगेली), भैयालाल रजवाड़े (मनेंद्रगढ़), रामसेवक पैकरा (प्रतापपुर), अमर अग्रवाल (बिलासपुर) और दयालदास बघेल (बेमेतरा) शामिल हैं। इसमें जोगी की जेसीसी, बसपा और सीपीआई शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में चुनाव में चार चेहरों पर नजर है। ये हैं रमन सिंह, अजीत जोगी, भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव। sambhavsandesh.com आपको इस चुनाव के तमाम लाइव अपडेट्स दे रहा है।

 

Breaking News Assembly Live Update:

01:56 PM

25.2 प्रतिशत हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान जारी, दोपहर 12.30 बजे तक 25.2 प्रतिशत हुआ मतदान…

12:03 PM

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग जारी है। रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और बालोद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई हैं। सक्ती से भाजपा प्रत्याशी मेघराम साहू एक घंटे से मतदान के लिए लाइन में खड़े रहे। दूसरे चरण में कुल 1079 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

11:16 AM

2 घंटे में धीमी वोटिंग

छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को सुबह 8 बजे मतदान आरंभ हुआ। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शुरुआती 2 घंटे में 12.54% मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया।

10:33 AM

जोगी ने भी मतदान किया

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (JCC) के अध्यक्ष अजीत जोगी ने मंगलवार को पेंड्रा में मतदान किया। बता दें कि अजीत जोगी की पार्टी JCC बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। जोगी साफ कर चुके हैं कि वो भाजपा को समर्थन नहीं देंगे।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat