गूगल ने वोटर्स को समर्पित किया डूडल – Lok Sabha Election 2019

सर्च इंजन के पर इंग्लिश में नीले, लाल, पीले और हरे रंगे में गूगल लिखा है. Google के तीसरे अक्षर 0 (ओ) पर एक उंगली दिखाई दे रही है, जिसके नाखून पर स्याही लगी है. जिस तरह से भारत में वोट डालने के बाद मतदाता की उंगली पर स्याही लगाई जाती है. इससे पहचान होती है कि वोट दे दिया है.

सर्च इंजन गूगल ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण वाले दिन गुरुवार को मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डूडल बनाया है. सर्च इंजन के पर इंग्लिश में नीले, लाल, पीले और हरे रंगे में गूगल लिखा है. Google के तीसरे अक्षर 0 (ओ) पर एक उंगली दिखाई दे रही है, जिसके नाखून पर स्याही लगी है. जिस तरह से भारत में वोट डालने के बाद मतदाता की उंगली पर स्याही लगाई जाती है. इससे पहचान होती है कि वोट दे दिया है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे मतदान जारी है. 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1,279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों (सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा) और बिहार की चार सीटों (औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई), असम की पांच, महाराष्ट्र की सात, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

पहले चरण में आंध्र प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहा है. इस दौरान आंध्र प्रदेश की 175, सिक्किम की 32 और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat