राफेल की सुनवाई का चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा – प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से रखने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि देश में मोदी का माहौल है और इस तरह के किसी भी सुनवाई से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से रखने का आरोप लगाया है. प्रकाश जावड़ेकर ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि कोर्ट ने सिर्फ इस बात के लिए हामी भरी है कि जो अवैध कागज सामने आए हैं, उसके आधार पर सुनवाई हो सकती है. कई देशों में इस तरह के कानून है कि अवैध कार्यों के आधार पर सुनवाई नहीं होती है. जिसके खिलाफ हमारा मानना था कि गलत तरीके से प्राप्त किए गए कागजों के आधार पर सुनवाई नहीं होनी चाहिए.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहले सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि राफेल मामले में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पहले कहे गए किसी बयान को वापस नहीं लिया है, इसलिए नरेंद्र मोदी जब यह कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को सही बताया है तो वह गलत नहीं बोल रहे हैं. जबकि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर चौकीदार चोर है और अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दे दिए, इस तरह के आरोप लगा रहे हैं जो कि बिल्कुल सुप्रीम कोर्ट का अपमान है.

क्या कोर्ट के फैसले की वजह से बीजेपी को परेशानी हो सकती है? इसके जवाब में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में मोदी का माहौल है और इस तरह के किसी भी सुनवाई से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. राजस्थान की राजनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर सिर्फ लोग मोदी के लिए वोट देने निकल रहे हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के चुनावी सभाओं का कोई असर नहीं होने जा रहा है.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमारी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जल्दी प्रचार पर निकलने वाली हैं. कई जगह प्रचार करने गई हैं. हनुमान बेनीवाल और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जैसे जाट और गुर्जर नेताओं को पार्टी में लेने पर उन्होंने कहा भले ही वह जाति विशेष के नेता है, मगर उनका जनाधार है और हम बीजेपी की जीत के लिए सभी लोगों को पार्टी में शामिल कर रहे हैं. कुछ लोग और भी पार्टी में आने वाले हैं.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat