घेरे में आया पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड अब्दुल रशीद गाजी, 2 और आतंकी साथ

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 3 आतंकी छिपे हुए हैं, जिनमें पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल राशिद गाजी और उसके दोस्त कामरान को भी घेर लिया गया है। इनके अलावा एक लोकल आतंकी भी घेरा जा चुका है। सुरक्षाबलों को द्वारा आसपास के इलाके को भी हर तरफ से घेर लिया गया है। वहीं, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनकाउंटर में हो रही भारी गोलीबारी के दौरान मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें श्रीनगर के आर्मी बेस अस्पताल लाया गया था। इस हमले में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। आपको बता दें कि बीती 14 फरवरी यानी गुरुवार को पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले को लेकर पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार भी ऐक्शन में है। हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में मीरवाइज उमर फारुक समेत 6 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा रविवार को वापस ले ली गई थी। यह फैसला पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मीरवाइज के अलावा अब्दुल गनी भट, बिलाल लोन, हाशिम कुरैशी, फजल हक कुरैशी एवं शबीर शाह को दी गई सुरक्षा वापस ले ली गई है।

WhatsApp chat