22 फरवरी को लॉन्च होगी नई फोर्ड एंडेवर, हर वैरिएंट में मिलेगा कीलेस एंट्री फीचर्स

 

ऑटो डेस्क. फोर्ड इंडिया शुक्रवार को अपनी नई एंडेवर फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च करने जा रही है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही इसकी टेक्निकल डिटेल लीक हो गई है। नई फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट में कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे साथ ही इसमें नई फ्रंट ग्रिल और नया बंपर के साथ 18 इंच के नए अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने पुराना स्टॉक खत्म करने के लिए एंडेवर पर एक लाख रुपए तक का डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है।

क्या होगा खास…

  1. कार के इंटीरियर को नए बेज और ब्राउन कलर से डेकोरेट किया गया है जबकि पहले एंडेवर के केबिन में ब्लैक और बेज कलर दिया गया था जिसे अब रिप्लेस कर दिया गया है।
  2. एंडेवर फेसलिफ्ट में स्टैंडर्ड कीलेस एंट्री एंड गो, पुडल लैंप्स के साथ स्मार्ट बूट ऑपनिंग सिस्टम भी दिया गया है।
  3. फेसलिफ्ट मॉडल को फोर्ड सिर्फ टाइटेनियम और नए टाइटेनियम+ ट्रिम में ही लॉन्च किया जाएगा। जबकि पहले मिलने वाले एंट्री लेवल ‘ट्रेंड’ वैरिएंट को अब डिस्कंटीन्यू कर दिया जाएगा।
  4. फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट में 2.2 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन और 3.2 लीटर का 5 सिलेंडर डीजल इंजन मिलेगा जो इसके प्री फेसलिफ्ट मॉडल से ही लिया गया है।
  5. वर्तमान में मौजूद 2.2 लीटर का इंजन 158hp की ताकत और 385Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है जबकि 3.2 लीटर का डीजल इंजन  197hp की ताकत और 470Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। दोनों इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।
  6. वर्तमान में मौजूद 2.2 लीटर का इंजन 158hp की ताकत और 385Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है जबकि 3.2 लीटर का डीजल इंजन  197hp की ताकत और 470Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। दोनों इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।
  7. 3.2 लीटर इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया जाएगा साथ ही इसमें फॉर व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलेगा।
  8. नई फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट का मुकाबला भारतीय बाजार में उपलब्ध महिंद्रा अल्टूसर जी4, टोयोटा फॉर्च्युनर, इसुजु MU-X और मिस्तुबिशी पजेरो स्पोर्ट्स से होगा

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat