नई महिंद्रा थार में होगा 140 हॉर्स पावर का 2.0 लीटर डीजल इंजन, 2020 में होगी लॉन्च

 

महिंद्रा की पॉपुलर ऑफरोडर व्हीकल थार का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। टेस्टिंग के दौरान न्यू जनरेशन महिंद्रा थार को भारत में कई जगहों पर स्पॉट किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 2020 तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा थार में 2.0 लीटर का डीजल इंजन होगा जो BS6 एमिशन नार्म्स को फॉलो करेगा।

नए इंजन से लैस होगी नेस्क्ट जनरेशन थार

रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यू जनरेशन महिंद्रा थार ने 2.0 लीटर का डीजल इंजन होगा जो  BS6 कंपाइलेंट होगा, जबकि थार के वर्तमान मॉडल में 2.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। वहीं पावर और टॉर्क के मामले में नई थार काफी आगे हैं। थार के वर्तमान मॉडल में जहां 105hp की ताकत और 247Nm का टॉर्क मिलता है, वहीं नेक्स्ट जनरेशन थार में 140hp का ताकत और 300Nm का टॉर्क मिलेगा। ज्यादा ताकत से न सिर्फ मुश्किल रास्तों पर चलने में मदद मिलेगी बल्कि हाईवे पर भी आरामदायक राइड का भी मजा लिया जा सकता है।

फोर्स गोरखा से होगा मुकाबला

नई महिंद्रा थार की ताकत पहले से कहीं ज्यादा बढ़ी गई है जिसे देखते हुए फोर्स गोरखा को इसके सबसे बड़े कॉम्पिटिटर क रूप में देखा जा रहा है। हाल ही में फोर्स गोरखा का नया मॉडल लॉन्च हुआ जिसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन है, यह इंजन 140hp की ताकत और 321Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। लेकिन महिंद्रा नेक्स्ट जनरेशन थार के पावर को आगे आने मॉडल में और भी बड़ा सकती है क्योंकि थार में मिलने वाला इंजन ही नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा XUV500 में दिया गया है जो 180hp की ताकत प्रोड्यूस करने में सक्षम है।

पावर के साथ ही उम्मीद की जा रही है कि नई थार में ड्राइवेबिलिटी और कंफर्ट को भी बढ़ाया गया है। नई थार में मिलने वाले बेहतरीन फ्रंट सस्पेंशन की बदौलत यह सड़क पर काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती है। साथ ही नई थार में बड़ा डायमेंशन भी मिलता है। हालांकि लुक्स के बारे में अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि महिंद्रा ने इसके ओरिजनल कैरेक्टर छेड़छाड़ किए बगैर इसे मॉडर्न टच देने की पूरी कोशिश जरूर की होगी।

नई थार में 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले सेफ्टी नियमों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया होगा जिसमें ड्राइवर साइड एयर बैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसे Gen3 चेसिस पर डिजाइन किया गया है जो लेटेस्ट स्कॉर्पियो और TUV रेंज की गाड़ियों में भी मिलते हैं जो फुली क्रैश कंपाइलेंट है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat