पाकिस्तान ने एलओसी के पास अतिरिक्त टुकड़ियां और हथियार भेजे, भारत ने दी चेतावनी

 

  • पाक ने अफगानिस्तान सीमा से जवानों को हटाकर एलओसी के संवेदनशील सेक्टर में तैनात किया
  • बुधवार को पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में भारी गोलाबारी की

नई दिल्ली. सीमा पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास अतिरिक्त टुकड़ियां और हथियार भेजे हैं। सुरक्षा से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अफगानिस्तान की सीमा पर जवानों की अतिरिक्त टुकड़ियां और सैन्य उपकरण हटाकर एलओसी के कुछ संवेदनशील सेक्टर्स में तैनात की गई हैं।

भारतीय सेना ने बुधवार को पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वह एलओसी पर स्थित रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाए। अगर पाकिस्तान ने उकसाने या हिमाकत करने की कोशिश की तो उसे अंजाम भुगतना होगा।

दोनों देशों के अधिकारियों ने हॉट लाइन पर की बात
आधिकारिक सूत्र ने बताया- पाकिस्तान को यह चेतावनी तब जारी की गई, जब उसने नौशेरा सेक्टर में भारतीय फॉरवर्ड पोस्टों को िनशाना बनाते हुए 155 एमएम आर्टिलरी गन से फायरिंग की। इसके बाद भारत ने बोफोर्स तोपों से उसे जवाब दिया। दोनों सेनाओं के अधिकारियों ने मंगलवार को हॉट लाइन पर बात की थी। इस दौरान भारतीय अधिकारी ने कहा था कि हमारे रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाया जाए।

पाक की गोलाबारी का जवाब दिया- सेना
सेना के बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को कृष्णा घाटी और सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय पोस्ट और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस दौरान पाक रेंजर्स ने भारी गोलाबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे गए। सेना ने कहा कि इस गोलाबारी में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया।

पुलवामा हमले के बाद सीमा पर तनाव जारी

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी का भारतीय सेना की ओर से जवाब दिया जा रहा है। सीमा पार से हो रही फायरिंग में अब तक 10 से ज्यादा भारतीय नागरिकों की मौत हो चुकी है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat