पर्थ टेस्ट / ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भारत पर 200+ रन की बढ़त बनाई,

 

उस्मान ख्वाजा का अर्धशतक
चौथे दिन पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में मजबूत शुरुआत की। तीसरे दिन के नॉट आउट बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और टिम पेन ने मिलकर आज 58 रन बनाए। ख्वाजा ने करियर का 15वां अर्धशतक लगाया। मैच के दौरान एक बार भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन से उलझ गए। इसके बाद अंपायरों ने बीच-बचाव किया।

दूसरी पारी में चोट के बाद मैदान से बाहर हुए फिंच

इससे पहले तीसरे दिन भारत के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत शुरुआत की। एरॉन फिंच और मार्कस हैरिस ने 33 रन की साझेदारी की, लेकिन बुमराह की गेंद पर उंगली में चोट लगने के बाद फिंच मैदान से बाहर चले गए। उसके बाद हैरिस और शॉन मार्श भी जल्दी पवेलियन लौट गए।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के विकेट

  • पहला विकेट: दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने पारी के 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनर मार्कस हैरिस को बोल्ड कर दिया। हैरिस ने 56 गेंद पर 20 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके लगाए।
  • दूसरा विकेट: मोहम्मद शमी ने 21वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शॉन मार्श को आउट किया। मार्श ने शमी की गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई। मार्श ने 11 गेंद में पांच रन बनाए।
  • तीसरा विकेट: इशांत शर्मा ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब को एलबीडब्ल्यू कर दिया। हैंड्सकॉम्ब ने 14 गेंद में 13 रन बनाए। उन्होंने तीन चौके लगाए। इशांत का मैच में यह पांचवां विकेट है।
  • चौथा विकेट: शमी ने मैच में अपना दूसरा विकेट लिया। उन्होंने 41वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रैविस हेड को इशांत के हाथों कैच आउट कराया। हेड ने 49 गेंद में 19 रन बनाए।

WhatsApp chat