मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : अमित शाह अगले 7 दिनों तक करेंगे ताबड़तोड़ प्रचार और बीजेपी के चुनाव अभियान की मॉनिटरिंग भी

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होनी है. ऐसे में बीजेपी जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसलिए चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले अब बीजेपी अध्यक्ष खुद इसकी कमना संभालने मध्य प्रदेश पहुंचने वाले हैं. अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा आज यानी गुरुवार से शुरू होगा. वैसे तो उनका ये दौरा 12 दिनों का होगा लेकिन वह प्रचार केवल 7 दिन ही करेंगे.

PTI8_9_2014_000057B

इन 7 दिनों में यानी 15 से 26 नवंबर के बीच अमित शाह ताबड़तोड़ 28 जनसभाएं और रोड शो करेंगे.  इस दौरान उनका करीब 28 विधान सभा क्षेत्रों में जाने का प्लान है. इनमें से 21 पर बीजेपी और 7 पर कांग्रेस काबिज है. अगर और वर्गीकरण किया जाए तो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 5 सीटों और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित 3 सीटों के क्षेत्र में अमित शाह प्रचार करेंगे. इनमें से आधे से ज़्यादा सीटें ऐसी हैं जो बीजेपी का गढ़ मानी जाती है और उनके पास 3 बार से हैं.

बताया जा रहा है कि अमित शाह इस दौरान प्रचार तो करेंगे ही साथ ही पूरे प्रदेश में बीजेपी के चुनाव अभियान की मॉनिटरिंग भी करेंगे.

क्या है शाह का पूरा कार्यक्रम?

शाह 15 नवंबर यानी गुरुवार को इंदौर पहुंचेंगे. यहां सबसे पहले वह बड़वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे शाजापुर, बड़नगर में जनसभाएं करेंगे. इसके अगले दिन यानी 16 नवंबर को वह खुजराहो पहुंचेंगे और टीकमगढ़,सागर और दमोह में जनसभा करेंगे. इसके बाद 18 नवंबर को सिंगरोली, उमरिया, चुरहट और देवतालाब में भी अमित शाह लोगों को संबोधित करेंगे.

वहीं 19 नवंबर को वह मैहर, नरसिंहपुर, बैतूल, खातेगांव, भोपाल उत्तर और नरेला में जनसभाएं और रोड-शो करेंगे. फिर 23 नवंबर को लखनादौन, बालाघाट और सीहोरा में जनसभाएं लेंगे. इसके बाद 24 नवंबर को अशोक नगर में उनका रोड शो होगा. इसके बाद फिर 26 नवंबर को नीमच कुक्षी और सांवेर में जनसभा होगी. उनके चुनाव प्रचार का ये आखिरी दिन होगा क्योंकि 26 नवंबर के बाद से मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा.

WhatsApp chat