Politics Update: शाम करीब 6 बजे उनका बड़ा गणपति से रोड शो शुरू होगा राहुल गांधी का चुनाव प्रचार।

इंदौर/उज्जैन. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से मप्र के मालवा-निमाड़ के दो दिनी दौरे पर हैं। राहुल सुबह साढ़े 10 बजे इंदौर आकर उज्जैन के लिए रवाना होंगे। यहां महाकाल मंदिर में रुद्राभिषेक कर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे जनसभा को संबाेधित कर दोपहर 2.20 बजे हेलिकाॅप्टर से झाबुआ के लिए रवाना होंगे। यहां वे करीब एक घंटे रहेंगे और कॉलेज ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से राहुल 4.40 हेलिकाॅप्टर से इंदौर के लिए रवाना होंगे। शाम करीब 6 बजे उनका बड़ा गणपति से रोड शो शुरू होगा।

5 लोग ही राहुल के साथ जा पाएंगे मंदिर
राहुल गांधी सुबह 11.35 से दोपहर 12.20 बजे तक यानी 45 मिनट महाकाल मंदिर में पूजन-अभिषेक करेंगे। आचार संहिता के चलते मंदिर में राहुल सहित पांच नेता ही प्रवेश कर सकेंगे। प्रशासन ने मंदिर में किसी भी तरह की राजनीतिक चर्चा नहीं करने की चेतावनी भी दी है। महाकाल दर्शन के बाद दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक दशहरा मैदान पर राहुल गांधी आमसभा को संबोधित करेंगे। यहां राहुल के साथ मंच पर 15 नेता ही बैठेंगे। प्रशासन राहुल गांधी के दौरे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराएगा। जब राहुल महाकाल में होंगे, उस समय नंदीहाल में मीडिया का प्रवेश बंद किया है। गर्भगृह में पुजारी घनश्याम शर्मा व आशीष पुजारी सहित पांच पुजारी पूजन कराएंगे।

राहुल के भोजन में बैंगन का भर्ता भी
राहुल देवास रोड स्थित श्रीगंगा रेस्टोरेंट में भोजन करेंगे। उनके भोजन में बैंगन का भर्ता भी होगा। दो तरह के सूप, दो तरह की दाल, चार तरह की रोटी, तीन तरह की सब्जी परोसी जाएगी। आॅइसक्रीम और मिठाई भी दो तरह की परोसी जाएगी। गांधी फर्स्ट फ्लोर पर 20 कांग्रेस नेताओं के साथ भोजन करेंगे।

कमरों का किराया, पूजन का शुल्क देना होगा
महाकाल मंदिर में राहुल के लिए तीन कमरे बुक कराए हैं। इनमें गांधी और अन्य नेता कपड़े बदल कर सोला पहनेंगे। मंदिर समिति इन कमरों का किराया लेगी। चूंकि उस समय गर्भगृह में प्रवेश बंद रहेगा, इसलिए गर्भगृह में दर्शन-पूजन के लिए समिति द्वारा निर्धारित शुल्क 1500 रु. जमा कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat