कांग्रेस ने समाज को जाति-संप्रदाय के आधार पर बांटा: राजनाथ

ठाणे. रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को ठाणे में एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने जाति, संप्रदाय और धर्म के आधार पर समाज में फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है। सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने समुदायों और जातियों के बीच हर तरह के मतभेदों को खत्म करने की कोशिश की है।

महाराष्ट्र के मीरा-भयंदर से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मेहता के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए, जबकि कांग्रेस के शासन में ऐसा नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में सुपरसोनिक विमान की गति से प्रगति हो रही है। कांग्रेस और राकांपा ने इस गति को कम किया है। विजयादशमी के दिन 9 अक्टूबर को ‘ओम’ लिखकर राफेल फाइटर जेट का ‘शस्त्र पूजा’ किए जाने पर उन्होंने कहा कि अन्य समुदायों जैसे ईसाई, मुस्लिम, सिख भी इसी तरह के शब्द जैसे आमीन और ओमकार लिखकर पूजा करते हैं।

राजनाथ ने कहा कि जब वह ‘शस्त्र पूजा’ कर रहे थे, तब भी इस समारोह में ईसाई, मुस्लिम, सिख, बौद्ध जैसे सभी समुदायों के लोग मौजूद थे। वहां, मैंने न केवल पूजा की, बल्कि विमान भी उड़ाया। राजनाथ ने राफेल फाइटर जेट को खरीदने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि अगर बालाकोट एयरस्ट्राइक के समय हमारे पास लड़ाकू विमान होता तो हमें सीमा पार जाकर आतंकवादियों के नहीं मारना पड़ता।

राहुल कांग्रेस को डूबता छोड़ निकल गए: ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने भिवाडी में पार्टी के प्रत्याशी के लिए रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोई जहाज डूबता है तो उसका कैप्टन सभी को सुरक्षित निकाल लेता है, लेकिन राहुल गांधी ऐसे नेता हैं जो कांग्रेस के जहाज को डूबता देख खुद निकल लिए। 70 साल से मुसलमान कांग्रेस के कारण नहीं, बल्कि संविधान और अल्लाह की कृपा से जीवित है।

ट्रिपल तालाक कानून मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ

ट्रिपल तलाक कानून को लेकर उन्होंने भाजपा सरकार को भी घेरा। उन्होंने कहा कि ट्रिपल तालाक कानून सभी मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है। भाजपा एक लंबे समय तक चलने वाली सरकार है जिसका मतलब है कि यह अंधेरा लंबे समय तक चलने वाला है। ओवैसी ने यह भी कहा कि सरकार को मुसलमानों को भी आरक्षण देना चाहिए, जैसा कि मराठों को दिया गया है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat