घर बैठे मिलेंगी कैश पिकअप और डिलिवरी जैसी कई सुविधाएं

 

यूटिलिटी डेस्क. देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने मंगलवार को स्पेशल कस्टमर्स के लिए डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा लॉन्च की है। ये खास सर्विस 70 साल की उम्र से अधिक सीनियर सीटिजन कस्टमर्स, दिव्यांग कस्टमर्स और इनफर्म कस्टमर्स कस्टमर्स के लिए शुरू की गई है। इस के तहत कैश पिकअप और डिलिवरी सहित कई सुविधाएं मिलेंगी।

इस सुविधा से जुड़ी खास बाते

  1. मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

    डोर-स्टेप बैंकिंग सर्विस के तहत ग्राहकों को 6 सुविधाएं मिलेंगी। इनमें कैश पिकअप और डिलिवरी, चेक पिकअप, चेकबुक मांग पर्ची पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी और टर्म डिपॉजिट की सलाह, लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप, इनकम टैक्स उद्देश्य के लिए फॉर्म 15H पिकअप शामिल है।

  2. किसे मिलेगा सुविधा का लाभ

    डोरस्टेप बैंकिंग सेवाएं पूरी तरह से केवायसी अनुरूप खाताधारकों के लिए उपलब्ध है। जिनके पास बैंक के साथ रजिस्टर्ड एक वैध मोबाइल नंबर है और जो एसबीआई की होम ब्रांच से 5 किलोमीटर के दायरे में रहते हैं। वहीं ज्वाइंट अकाउंट, छोटे बच्चों के अकाउंट और नॉन पर्सनल अकाउंट को ये सुविधा नहीं मिलेगी।

  3. देनी होगी फीस

    योग्य ग्राहकों को इस सर्विस के लिए फीस देनी होगी। अगर फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन है तो 100 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन देने होंगे। वहीं नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 60 रुपये फीस देनी होगी। इसके लिए आपको अपनी होम ब्रांच में जाकर रजिस्टर करना होगा। दिव्यांग ग्राहकों को इसके लिए मेडिकल सर्टिफिकेट भी देना होगा। इस सुविधा से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें https://www.sbi.co.in/portal/web/services/doorstep-banking-services

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat