स्वामी रामदेव ने सोमवार को दिल्ली के पीतमपुरा में पतंजलि के पहले सुपरस्टोर ‘पतंजलि परिधान’ का उद्घाटन किया।

योग गुरु स्वामी रामदेव ने सोमवार को धनतेरस के मौके पर दिल्ली के पीतमपुरा में पतंजलि के पहले सुपरस्टोर ‘पतंजलि परिधान’ का उद्घाटन किया। रामदेव ने बताया कि पतंजलि परिधान में 3 हजार नए प्रोडक्ट बिकेंगे। इस सुपरस्टोर में भारतीय कपड़ों से लेकर, वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहने भी मिलेंगे। रामदेव ने कहा कि यहां पतंजलि की जींस 500 रुपए में मिलेगी, जबकि दूसरे बड़े ब्रांड ऐसी जींस 5,000 रुपए में बेचते हैं। इसके साथ ही दिवाली पर इस शोरूम में सभी कपड़ों पर 25 फीसदी तक की छूट मिलेगी। स्वामी राम देव ने कहा कि इस सुपर स्टोर में संस्कार, आस्था और लिव फिट के नाम से कपड़े मिलेंगे।

अलग-अलग कैटेगरी के बिकेंगे कपड़े

सुपर स्टोर के लॉन्च के अवसर पर रामदेव ने बताया कि दिसंबर में पतंजलि के लगभग 25 और नए स्टोर खोले जाएंगे। इस सुपर स्टोर में  लिव फिट स्पोर्ट्स वीयर, एथनिक वीयर, आस्था वीमेंस वीयर और संस्कार मेंस वीयर नाम से अलग-अलग कैटेगरी में कपड़े बिकेंगे। मेंस वीयर में जींस भी बिकेंगी। मीडिया से बात करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि इस स्टोर से विदेशी कंपनियों को टक्कर मिलेगी। यहां लोगों को जीन्स, एथनिक वियर और एक्सेसीरीज भी मिलेंगी।

श में ही बनेंगे पतंजलि के परिधान 

रामदेव ने कहा कि पतंजलि परिधान से देश की आर्थिक स्वतंत्रता में भी बड़ा बदलाव आएगा। बाबा रामदेव ने 2016 में कपड़ों की लाइन की घोषणा की। इस साल की शुरुआत में पतंजलि के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने एक टीवी इंटरव्यू  में कहा कि पतंजलि के सभी परिधानों का निर्माण देश में ही करेगा। कंपनी का दावा है कि स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी।

WhatsApp chat