हिमाचल-उत्तराखंड में आज बादल फटने की आशंका, रात में हुई बर्फबारी

 

  • राजस्थान के आसपास हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है, इससे मौसम में तेजी से बदलाव हुआ
  • 8 से 9 फरवरी को मप्र, उप्र और बिहार समेत कई राज्यों में फिर से चल सकती है शीतलहर

भोपाल. पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को बर्फबारी हुई। निजी वेबसाइट स्काइमेट ने दोनों राज्यों में बादल फटने की आशंका जताई है। यहां बुधवार को बर्फबारी हुई है। वहीं, मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर ओले गिरे। राजस्थान और राजस्थान में सर्द हवाएं चलीं।

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में ग्वालियर के 20, सतना के चार गांवों में ओले गिरने और गुना, भिंड और भोपाल में बारिश होने से हवा में ठंडक घुल गई। मौसम वैज्ञानिक पीएन बिरवा के मुताबिक, उत्तर भारत में बने पश्चिमी विक्षोभ को बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से भी नम हवाएं मिलकर और प्रभावी बना रही हैं। राजस्थान के आसपास हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इससे मौसम में तेजी से बदलाव हुआ है।

हिमाचल-उत्तराखंड

स्काईमेट का अनुमान है कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती हैं। हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश के तराई वाले इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।

फिर शीत-लहर का अनुमान

पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी राजस्थान में 8 और 9 फरवरी से मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में शीतलहर चल सकती है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat