साप्ताहिक राशिफल 24 दिसंबर से 30 दिसंबर 2018

मेष: मेष राशि वालो को इस सप्ताह खर्चों में वृद्धि होने की संभावना दिखाई देती है। लिहाजा धन संबंधी मामलों में सोच समझकर ही निर्णय लें। कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन के बीच तालमेल बिठा कर चलना होगा क्योंकि दोनों ही मोर्चों पर आपको चुनौतियों का सामना करना होगा। पारिवारिक जीवन में तनाव रह सकता है जिसके कारण मानसिक अशांति होगी। किसी बात को लेकर आपका किसी से झगड़ा हो सकता है लिहाजा इस तरफ ध्यान दें और विवाद को ज्यादा तूल न दें। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और वह तरक्की करेगी। छोटी-मोटी शारीरिक समस्या उन्हें परेशान कर सकती है।
वृषभ: इस सप्ताह आपकी कुछ आकांक्षाएं पूरी होने से आप खुश रह सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं आपको परेशान करेंगी, इसलिए अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और छोटी से छोटी समस्या को नजरअंदाज न करें। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी लेकिन आप अति आत्मविश्वास के कारण कई जगहों पर इसका गलत प्रयोग कर सकते हैं। आपके पिताजी से आप के संबंध बिगड़ सकते हैं जिसका प्रभाव आपके जीवन पर कई रूपों में सामने आ सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति पहले की तरह ही बनी रहेगी और आपको मेहनत करना जारी रखना होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है और इस दौरान आप अपना कोई पुराना बैंक लोन अथवा कर्ज चुका पाने में सफल होंगे।
मिथुन: इस सप्ताह आप को यात्रा करने का अवसर मिल सकता है और यह यात्रा किसी सुन्दर स्थान की हो सकती है। आपके पिताजी को शारीरिक समस्याएं रह सकती हैं लेकिन उन्हें कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की अचीवमेंट प्राप्त हो सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इस समय स्वास्थ्य कमजोर होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, छोटी-मोटी तकरार के साथ साथ आपसी संबंधों में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। । संतान के लिए समय आनंद से भरा रहेगा और वह जीवन के सुख उठाएंगे।
कर्क : इस सप्ताह आपको कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जहां एक ओर आपका स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। वहीं दूसरी ओर आपके दाम्पत्य जीवन में भी तनाव रहने की संभावना दिखती है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आपकी माता जी भी अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगी। आप परिवार में कुछ ऐसा करेंगे जिससे सभी खुश हो जाएंगे और परिवार में उत्सव का सा माहौल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय मिला-जुला रहेगा।
सिंह: इस सप्ताह आपको अपने भाई-बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। यदि आप विदेश यात्रा के इच्छुक हैं तो इस दौरान प्रयास करना आपके लिए सफलतादायक सिद्ध होगा। आप अपने कुटुंब के लोगों के साथ समय बिताएंगे और किसी बात को लेकर आपकी राय को काफी महत्व दिया जाएगा। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बने रह सकते हैं। कार्य क्षेत्र को लेकर स्थिति आपके पक्ष में होगी और आपके सहकर्मी भी आपको हर तरह का सहयोग देंगे। इस सप्ताह आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना है और उसमें से कुछ आप बचत कर पाने में भी सक्षम रहेंगे।
कन्या: यह सप्ताह कन्या राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। लग्न में बुध की उपस्थिति आपकी वाणी में मिठास देगी और आप कार्य कुशलता का परिचय देंगे। आपके कुटुंब में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है जिससे सभी का मन लगा रहेगा। हालांकि किसी बात को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी कारणवश आप को घर से कुछ समय के लिए दूर भी जाना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आप के प्रभाव में वृद्धि होगी और आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा। आप धन संचय कर पाने में समर्थ रहेंगे और इससे आपका आर्थिक पक्ष सबल होगा। संतान को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे क्योंकि उनका व्यवहार और स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है।
तुला: इस सप्ताह आपको अपने पारिवारिक जीवन और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, क्योंकि दोनों मोर्चों पर आप परेशान होंगे। माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है। पारिवारिक जीवन में कलह हो सकती है। इस दौरान यदि आप कोई प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होने की संभावना दिखती है। आपकी संतान का स्वास्थ्य खराब रह सकता है और उन्हें सामान्य बुखार अथवा वायरल फीवर अपनी चपेट में ले सकता है इसका ध्यान रखें।
वृश्चिक: इस सप्ताह आपको अपने भाई-बहनों के स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा और उनसे अपने संबंध भी अच्छे रखने होंगे। क्योंकि ऐसी संभावना दिखती है कि उनको शारीरिक समस्या हो अथवा उनसे आपका कोई झगड़ा हो। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय बेहतरीन रहेगा और आप अपने आॅफिस में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन प्राप्त करेंगे और उनकी प्रशंसा के पात्र बनेंगे। इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे लेकिन दूसरी ओर आपकी आमदनी में इजाफा होगा और आपको धन लाभ होगा।
धनु: इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं और उस यात्रा से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां पूर्ण रूप से आप के पक्ष में रहेंगी और आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप कोई मनचाहा स्थानांतरण चाहते हैं तो उसके लिए भी यह उचित समय है। आप प्रयास कीजिए, सफलता अवश्य मिलेगी। इस सप्ताह अच्छी आमदनी का योग बनता है अत: आपको इस समय का पूरा लाभ उठाना चाहिए।
मकर: इस सप्ताह आप पारिवारिक जीवन पर अधिक फोकस करेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप नौकरी अथवा व्यवसाय में समय ना दें, बल्कि आपके आॅफिस में आपके लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपनी बातों से और अपने निर्णयों से वरिष्ठ अधिकारियों को प्रसन्न रख पाएंगे। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहने की संभावना है और इस दौरान आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में भी प्लान कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रह सकता है बस उन्हें अपने आलस्य को त्यागना होगा।
कुंभ: इस सप्ताह आपको जहां एक ओर पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर कुछ नई शारीरिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। विशेष रूप से वाहन सावधानी से चलाएं और किसी भी प्रकार की चोट इत्यादि से बचकर रहें। कार्यक्षेत्र में आप का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा और आप के आॅफिस के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहने से मन प्रसन्न रहेगा और इस दौरान आप अपने परिवार के लिए कुछ अच्छा करेंगे। संतान पूर्ण रुप से आनंद में रहेगी और आपको संतुष्टि प्राप्त होगी।
मीन: यह सप्ताह आपको अपने कार्यालय में अधिक मेहनत करने की ओर इशारा कर रहा है अर्थात आपको सब कुछ भूल कर अपने काम पर पूर्ण रूप से फोकस करना होगा अन्यथा वरिष्ठ अधिकारी आपके विरुद्ध जाकर कोई कठिन निर्णय ले सकते हैं। आपकी लंबे समय से अधूरी आकांक्षाएं पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। आपका मन अध्यात्म में लगेगा और दूसरी ओर कुछ रचनात्मक विचारों में भी आपकी रूचि बढ़ सकती है( पंडित राकेश ओझा सिवाना)
By-kailashsingh

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat