प्रियंका चोपड़ा की तरह ‘Backless Dress’ पहनने से पहले बैक को दें ये 3 ब्‍यूटी ट्रीटमेंट

ग्‍लोबल स्‍टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा के फैशन सेंस की चर्चा हर जगह हो रही है। खासतौर पर, कान फिल्‍म फेस्टिवल के पांचवें दिन प्रियंका चोपड़ा ने एक प्राइवेट पार्टी में टॉमीहिलफिगर फैशन ब्रांड की एक बेहद ग्‍लैमरेस ड्रेस पहनी थी। उनके इस लुक को काफी पसंद किया गया। बैकलेस ड्रेस को प्रियंका चोपड़ा ने बेहद एलिगेंस के साथ कैरी किया था। यह फ्लोरलेंथ ड्रेस डिप बैकलेस नेक वाली थी। आम महिलाओं को भी प्रियंका की तरह बैकलेस ड्रेस पहनने का मन होता है। मगर, बैकलेस ड्रेस पहनने के कुछ रूल हाते हैं। इसका सबसे महत्‍वपूण रूल ही यह होता है कि आपकी बैक क्‍लीन हो। अमूमन महिलाएं बैकलेस ड्रेस तो पहन लेती हैं मगर, बैक को क्‍लीन करना और उसे ब्‍यूटी ट्रीटमेंट देना भूल जाती हैं। ऐसे में बेशक आपकी ड्रेस बहुत अच्‍छी हो मगर अपकी अनक्‍लींड बैक की वजह से आपका लुक बिगड़ सकता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि प्रियंका की तरह अगर आपको बैकलेस ड्रेस पहननी है तो आपको पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट लेने की जगह घर पर ही इन 3 टिप्‍स को आजमाना चाहिए।

वैक्सिंग

अनचाहे बाल शरीर के किसी भी स्‍थान पर अच्‍छे नहीं लगते भले ही वह अंग एक्‍सपोज होता हो या न होता है। पीठ के साथ भी ऐसा ही है। यह शरीर का वह भाग है जिसकी ब्‍यूटी केयर पर महिलाएं कम ही ध्‍यान देती हैं। यहां भी कई महिलाओं के बाल होते हैं। हाथ और पैर की वैक्सिंग की तरह ही आपको अपनी बैक की वैक्सिंग भी करनी चाहिए। यह आप घर पर ही किसी की मदद से करवा सकती हैं या फिर पर्लर में भी यह ट्रीटमेंट आसानी और कम खर्च में करवाया जा सकता है। ध्‍यान रखें कभी भी बैक वैक्सिंग के लिए रेजर का इस्‍तेमाल न करें।

क्‍लीनिंग

कई महिलाओं के बैक में भी पिंपल और ऐकने होते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि आपकी त्‍वचा ऑयली होती हैं। अगर चेहरे की तरह आप अपनी बैक को भी रेग्‍युलर क्‍लीनिंग ट्रीटमेंट देंगी तो यह समस्‍या आपको कभी नहीं सताएगी। अपको महीने में दो बार अपनी बैक को स्‍क्रबर से क्‍लीन करके उस पर क्रलिंग और स्‍मूदनिंग पैक जरूर लगना चाहिए। आप मुल्‍तानी मिट्टी के पैक भी लगा सकती हैं।

मॉइश्‍चराइजिंग

केवल वैक्सिंग और क्‍लीनिंग से आपकी पीठ की केयर पूरी नहीं होती हैं। आपको अपनी पीठ की त्‍वचा को सॉफ्ट और ग्‍लोइंग बनाने के लिए उसे नरिशमेंट भी देना होता है। इसके लिए आपको अपनी बैक पर स्किन टाइप के अनुसार मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करना चाहिए। आप बॉडी लोशन का यूज भी कर सकती हैं या फिर नारियल तेल से अपनी पीठ की मालिश भी कर सकती हैं।

WhatsApp chat