साइप्रस की मारिया ने पहना सबसे लंबा वेडिंग गाउन, इसे 6 घंटे तक 30 लोगों ने मिलकर संभाला

 

  • 7 हजार मीटर लंबा गाउन पहनकर रचाई शादी, 3 लाख 18 हजार रुपए में तैयार किया गया
  • फैक्ट्री को कपड़ा बनाने में 3 महीने लगे और ड्रेस तैयार करने के लिए कंपनी ढूंढने में एक माह लगा
  • गाउन को नापने वाले टेप को सिविल इंजीनियर की मदद से तैयार कराया गया था

लाइफस्टाइल डेस्क. साइप्रस की रहने वाली मारिया ने शादी के दिन 7 हजार मीटर लंबा गाउन पहनकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह दुनिया का सबसे लंबे गाउन है। बचपन से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना देखने वाली मारिया ने इसे सच करने के लिए गाउन डिजाइन कराया जिस पर करीब 3 लाख 18 हजार रुपए का खर्चा आया है। यह गाउन इतना बड़ा है कि इससे 63 अमेरिकन फुटबॉल ग्राउंड ढंके जा सकते हैं।

मारिया के लिए सबसे मुश्किल काम था इसे तैयार करने के लिए कारीगरों को ढूंढना। 1 महीने की खोजबीन के बाद ग्रीस की एक कंपनी को इसे तैयार करने का ऑर्डर दिया। इसके लिए कपड़ा बनाने में फैक्ट्री को 3 माह का समय लगा। फैक्ट्री ने 1 हजार मीटर के 7 रोल तैयार किए। इसे तैयार करने के बाद बाकी हिस्सा रोल कर लिया गया। शादी के दिन ट्रक की मदद से मैदान में रोल को खोला गया। 6 घंटे की मशक्कत में 30 लोगों ने विवाह स्थल पर इसे संभाला

मारिया ने लोगों को धन्यवाद अदा करते हुए कहा, बिना लोगों की मदद के यह करना संभव नहीं था। गॉउन को जो हिस्सा चेहरे को कवर कर रहा था इसी से ही बाकी ड्रेस जुड़ी हुई थी। मौके पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने प्रोफेशनल सर्वेयर की मदद से गॉउन को मापा। इसकी लंबाई नापने वाले टेप को सिविल इंजीरियर की मदद से तैयार कराया गया था।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat