महारानी एलिजाबेथ से 20% ज्यादा है सुपर रॉक बैंड क्वीन की संपत्ति

 

  • संडे टाइम्स की रिच लिस्ट में 1989 से 1994 तक अव्वल रही थीं महारानी
  • नियम बदलने से नुकसान, क्राउन एस्टेट, रॉयल आर्ट कलेक्शन की आमदनी अब महारानी की संपत्ति में शुमार नहीं होती

लंदन. संपत्ति अर्जित करने के मामले में सुपर रॉक बैंड क्वीन ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को पीछे छोड़ दिया है। संडे टाइम्स की रिच लिस्ट में इस बार बैंड क्वीन की संपत्ति 44.5 करोड़ पाउंड (लगभग 4 हजार 46 करोड़ रुपये) आंकी गई है जबकि महारानी की कुल संपत्ति 37 करोड़ पाउंड (तकरीबन 3 हजार 365 करोड़ रुपये) है। हालांकि, महारानी को इस बार नियमों के बदलने से नुकसान हुआ। संडे टाइम्स ने क्राउन एस्टेट और रॉयल आर्ट कलेक्शन की आमदनी को महारानी के खाते में जोड़ने से इनकार कर दिया। वैसे इस लिस्ट में 1989 से 1994 तक लगातार पांच साल महारानी अव्वल रही थीं।

बोहेमियन रेपसॉडी की सफलता ने बदली किस्मत

  1. ब्रायल मे, रोजर टेलर, जॉन डेकॉ की तकदीर ने तब करवट ली जब उनकी फिल्म बोहेमियन रेपसॉडी ने सफलता के नए कीर्तिमान रचे। उसके बाद इन तीनों की कुल संपत्ति चार हजार करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई। फिल्म ने तीनों का भाग्य कुछ ऐसा बदला कि उन्होंने संपत्ति के मामले में महारानी को भी पीछे छोड़ दिया।
  2. बोहेमियन रेपसॉडी जाने माने गायक फ्रेडी मर्करी के जीवन को दर्शाती है। उनकी मौत 1991 में एड्स जैसे न्यूमोनिया से हुई थी। तब उनकी उम्र महज 45 साल की थी। बाक्स ऑफिस (वर्ल्ड वाइड) पर यह फिल्म 75.9 करोड़ पाउंड (करीब 7 हजार करोड़ रुपये) का कारोबार करने के करीब पहुंच चुकी है।
  3. फिल्म में मर्करी के बेहतरीन अभिनय के लिए रेमी मलेक को बेस्ट एक्टर कैटेगरी में ऑस्कर और बाफ्ता (ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन आर्ट्स) अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उनके अभिनय ने क्वींस के म्यूजिक में चार चांद लगा दिए।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat