NorthEast News : पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों को मिला लिया जाए तो 12 जुलाई को कुल 5555 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इनमें से करीब 46 फीसदी केस तो सिर्फ असम में सामने आए.

नई दिल्ली: Northeast Corona Case : भारत का पूर्वोत्तर क्षेत्र कोरोना का नया केंद्र बनता जा रहा है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक में वहां कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई. आलम यह है कि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से 12 गुना और उत्तर प्रदेश (UP) से करीब 6 गुना ज्यादा कोरोना के नए मामले सोमवार को अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में मिले हैं. असम (Assam) में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है और 12 जुलाई को वहां 2575 नए मरीज मिले. यह देश में महाराष्ट्र, केरल औऱ तमिलनाडु के बाद कोरोना के नए मरीजों का एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 5 से 11 जुलाई के बीद देश के 58 ऐसे जिले रहे, जहां पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा था, इनमें से 37 फीसदी पूर्वोत्तर राज्यों से थे.पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों को मिला लिया जाए तो 12 जुलाई को कुल 5555 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इनमें से करीब 46 फीसदी केस तो सिर्फ असम में सामने आए.

केंद्र सरकार ने असम, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में कोरोना की रोकथाम के लिए टीमें भी भेजी हैं. वहीं अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के 566 नए मामले सामने आए, जो एक दिन में अब तक सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले 29 मई को सर्वाधिक 497 केस सामने आए थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *