पचास दिवसीय सुखी जीवन स्वस्थ समाज यात्रियों का भव्य स्वागत

इंदौर | ब्रह्माकुमारीज के समाज सेवा प्रभाग द्वारा निकाला गया पचास दिवसीय “सुखी जीवन एवं स्वस्थ्य समाज” यात्रा का इंदौर शहर में पहुंचते हीं ब्रह्माकुमारीज एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों लाइंस एवं रोटरी क्लब के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र प्रभारी अनीता बहन ने यात्रा दल में शामिल सभी सदस्यों को फूल माला से स्वागत किया। अट्ठाइस अप्रैल को जम्मू से निकले यात्रा का समापन जून में मुंबई में होगा। इंदौर जोन के ओम प्रकाश भाई सभागृह में यात्रियों के स्वागत में एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों के अलावा जिले के गण मान्य लोग उपस्थित हुए।

यात्रा दल के सदस्यों ने विषय पर बोलते हुए कहा कि सेवा से दुआ मिलती है और दुआ ही सुरक्षा कवच का काम करता है। सुखी जीवन के लिए स्वस्थ्य शरीर का होना अति आवश्यक है।आज भाग दौड़ के जीवन में मनुष्य अपने शरीर के प्रति लापरवाह होता जा रहा है इसलिए नित नई नई बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। सहज राजयोग के माध्यम से हम अपने जीवन को एवर हेल्दी, एवर वेल्दी एंड हैप्पीनेस बना सकते हैं ।वक्ताओं ने कहा कि आज दुनिया में धन बढ़े हैं सख के साधन बढ़े हैं  लेकिन घरों में सुख और शांति गायब होता जा रहा है। परमात्मा से संबंध जोड़ कर हम अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं। आत्मा के कमजोर होने के कारण हीं आज दिनों समस्याएं बढ़ती जा रही हैं अनेक बीमारियों के चपेट में मनुष्य आते जा रहे हैं। सभी समस्याओं का समाधान अध्यात्मिक सशक्तिकरण है।

अशोक वर्मा।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat