छठ पूजा के अवसर पर दिल्ली सरकार की स्कूलों में छुट्टी रहेगी

बिहार और उत्तर प्रदेश में छठ-पूजा की तैयारियां जोरो पर हैं. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी छठ को लेकर खास तैयारी की गई है. दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने भी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया है. सरकार के आदेश के बाद मंगलवार को दिल्ली सरकार की सभी स्कूल बंद रहेंगी.

स्कूलों में छुट्टी के साथ ही घाट और ट्रेफिक की खास व्यवस्था की जा रही है. पिछली बार दिल्ली सरकार ने दिल्ली में 600 जगहों पर छठ पूजा का आयोजन किया था, लेकिन इस बार सरकार की ओर से 1000 जगहों पर छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा पानी के लिए भी पूरी व्यवस्था की गई है.

छठ को लेकर रविवार को हरियाणा से पानी छोड़ा गया और छठ समितियां और दिल्ली सरकार मिलकर यह कोशिश कर रही है कि पिछली बार से इस बार बेहतर छठ पूजा हो सके. वहीं घाटों पर दिल्ली पुलिस के दो हजार जवान तैनात किए गए हैं. साथ ही पार्किंग को लेकर भी खास व्यवस्था की गई है.

छठ को लेकर गोपाल राय ने कहा है कि जो भी कोई पूर्वांचल का है उसे पूर्वांचल के लोगों के साथ मिलकर रहना चाहिए, जिस तरह से पूर्वांचल के लोगों पर हमले हो रहे हैं अगर कोई पूर्वांचल का है तो इस मुद्दे पर मुखर होकर बात रखनी चाहिए.

WhatsApp chat