संतो की अहम बैठक आज अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर लगातार सियासी बयानबाजियों का दौर जारी है। इस बीच अयोध्या में संतों की आज उच्चाधिकार समिति की भी एक अहम बैठक है। यह बैठक दिल्ली में होने वाली है, जिसमे तकरीबन 45 संत हिस्सा लेंगे और इस बात पर फैसला लेंगे कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मुहिम के लिए आगे का क्या रास्ता होना चाहिए। इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद भी हिस्सा लेगी, उसका कहना है कि बैठक में इस बात का फैसला लिया जाएगा कि राम मंदिर मुद्दे पर भविष्य की रणनीति क्या होनी चाहिए।

यह बैठक आज सुबह तकरीबन 11 बजे शुरू होगी, जिसमे लिए गए फैसले का ऐलान शाम को तकरीबन 6.30 बजे किया जाएगा। बैठक में संतो के अलावा वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और कई केंद्रीय पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। आलोक कुमार के अनुसार राम मंदिर बनने के दो रास्ते हैं, एक कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण कराया जाए और दूससरा है सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर का निर्माण। इस बैठक में संत बताएंगे कि हमे आगे किस रास्ते पर चलना है।

वीएचपी से जब यह पूछा गया कि चुनाव से पहले यह बैठक क्यों की जा रही है तो उन्होंने कहा कि इससे किसे दिक्कत है, जो जनेऊ पहनते हैं, कैलास मानसरोवर जाते हैं, राली में राम भक्त के बोर्ड लगवाते हैं, वह समर्थन केरं तो उन्हें भी फायदा होगा, बजाए इसके कि सिर्फ मंदिर, पूजा पंडाल के चक्कर लगाएं। वीएचपी का कहना है कि हमे उम्मीद है कि जल ही इस मामले में कोर्ट का फैसला आएगा। उन्होंने कहा कि हम कयामत तक इसका इंतजार नहीं कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat