चोटिल विजय शंकर अगले मैच से आउट, ऋषभ पंत इन!

2019 क्रिकेट विश्व कप में अभी तक अजेय रहने वाली भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने के बाद अब हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर भी चोटिल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास के दौरान साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद पर चोटिल हो गए। हालांकि, विजय की चोट पर अभी कोई ऑफीशियल जानकारी नहीं आई है।

ज़्यादा गंभीर नहीं है शंकर की चोट

भारतीय क्रिकेट टीम के सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से विजय शंकर की चोट ज़्यादा गंभीर नहीं है। अभ्यास के दौरान उनके पैर पर बुमराह की गेंद लगी थी और वह काफी दर्द में थे, लेकिन अगले मैच से पहले वह फिट हो जाएंगे। विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन, धवन के चोटिल होने के बाद विजय शंकर को पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिली। शंकर को बल्लेबाज़ी के दौरान ज़्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाज़ी में उन्होंने पाकिस्तान के दो महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया।

विजय के आने के बाद से टीम की गेंदबाज़ी अब और भी मज़बूत हो गई है। साथ ही बल्लेबाज़ी में भी टीम को गहराई मिली है। विजय ने विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार भी हो चुके हैं चोटिल

विजय शंकर से पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए थे। दरअसल, भुवनेश्वर की पैरों की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। अब माना जा रहा है कि वह अगले दो मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शिखर धवन तो विश्व कप से ही बाहर हो गए हैं। धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat