रोनाल्डो-मेसी ने नहीं, मोड्रिक ने जीता ‘बालोन डी ओर’ खिताब

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए रियल मैड्रिड के खिलाड़ी और क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने ‘बालोन डी ओर’ खिताब पर कब्जा जमाया.

मोड्रिक के करियर का यह पहला बालोन डी ओर खिताब है. एक दशक से अधिक हो गए, जब मेसी और रोनाल्डो के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने यह खिताब जीता है. आखिरी बार 2007 में ब्राजील के काका ने यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड हासिल किया था.

Ballon d’Or 2018 Final 10

🏆 Luka Modric🇭🇷

2⃣ Cristiano Ronaldo🇵🇹

3⃣ Antoine Griezmann🇫🇷

4⃣ Kylian Mbappé🇫🇷

5⃣ Lionel Messi🇦🇷

6⃣ Mohamed Salah🇪🇬

7⃣ Raphaël Varane🇫🇷

8⃣ Eden Hazard🇧🇪

9⃣ Kevin de Bruyne🇧🇪

🔟 Harry Kane🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿#BallonDor pic.twitter.com/NxfsFkMsNq

— Deji Faremi (@deejayfaremi) December 3, 2018

मोड्रिक ने इस साल मई में अपने क्लब के साथ तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीता और इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को इस साल रूस में हुए फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में भी मदद की.

बालोन डी ओर खिताब पाने के बाद मोड्रिक ने कहा, ‘हो सकता है कि पिछले कुछ वर्षों में कुछ खिलाड़ियों ने बालोन डी ओर खिताब जीते होंगे, लेकिन अब लोगों ने आखिरकार किसी अन्य खिलाड़ी पर नजर डालना शुरू कर दिया है.’

मोड्रिक ने कहा कि यह पुरस्कार उन सभी खिलाड़ियों के लिए है, जो कहीं न कहीं इसे पाने के हकदार हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं मिला. मोड्रिक ने कहा कि उनके लिए यह साल काफी खास है.

उधर, क्रोएशियाई कप्तान मोड्रिक को एक अदालत ने झूठी गवाही देने के मामले में सोमवार को बरी कर दिया. अदालत के प्रवक्ता बताया कि, ‘मोड्रिक के खिलाफ इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं मिले कि उन्होंने झूठी गवाही दी है.’ मोड्रिक पर इस फैसले के बाद यह मामला बंद हो गया.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat