भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल से बस एक और जीत दूर- ICC women World T20, India vs Ireland

महिला वर्ल्ड टी20 में अपने पहले दो मुकाबले जोरदार तरीके से अपने नाम करने वाली भारतीय महिला टीम अपने तीसरे मुकाबले में गुरुवार को कमजोर आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम के इस मुकाबले में जीत का मतलब सीधे सेमीफाइनल में एंट्री होगी

भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो दिन पहले हासिल जीत भी शामिल है.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया और अब इसी मैदान पर भारत को आयरलैंड से भिड़ना है. इस मुकाबले में हरमनप्रीत के शतक ने पूरू दुनिया के सामने टीम इंडिया के इरादों को जाहिर कर दिया था. दूसरी तरफ आयरलैंड को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन हरमनप्रीत को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती.

आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की स्टार जहां हरमनप्रीत रही वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट की जीत के दौरान टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज ने अर्धशतक जड़ा था.

जेमिमा रोड्रिगेज ने अपने टी20 करियर का आगाज शानदार अर्धशतक के साथ किया. स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति आयरलैंड के खिलाफ बड़ी पारियां खेलना चाहेंगी.

गेंदबाजी विभाग में आफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक 10 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया है. टीम की तेज गेंदबाज भी आगामी मैचों में अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगी.

WhatsApp chat