सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे, अमित शाह के बेटे जय सचिव बनेंगे

मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे। इससे पहले रविवार को दिनभर अटकलें थीं कि ब्रिजेश पटेल अध्यक्ष बन सकते हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव बन रहे हैं। जबकि अरुण धूमल बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष होंगे। धूमल बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं।

सोमवार बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन भरने का आखिरी दिन है। लेकिन, चुनाव होने के आसार इसलिए नहीं हैं क्योंकि लगभग कई दिनों से जारी लॉबिंग के बाद सभी पद निर्विराेध तय हैं।

ब्रिजेश पटेल को अध्यक्ष पद का दमदार दावेदार माना जा रहा था

47 साल के सौरव अभी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं। इससे पहले ब्रिजेश को एन श्रीनिवासन के समर्थन की वजह से अध्यक्ष पद का दमदार दावेदार माना जा रहा था। लेकिन सौरव के नाम पर सहमति के बाद ब्रिजेश की दावेदारी खत्म हो गई। एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि हमें सौरव के नए बीसीसीआई चुने जाने पर बेहद खुशी है। माना जा रहा है कि पटेल अब आईपीएल के नए चेयरमैन बन सकते हैं।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat