161.3 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक चुके शोएब 8 साल बाद लीग क्रिकेट से वापसी करेंगे

 

  • वापसी का ऐलान करते हुए कहा- आज के बच्चों को दिखाऊंगा रफ्तार क्या होती है
  • शोएब अख्तर ने टेस्ट में 178 और वनडे अंतरराष्ट्रीय में 247 विकेट लिए
  • शोएब ने वर्ल्ड कप 2011 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने गुरुवार को पेशेवर क्रिकेट में वापसी का ऐलान कर दिया है। वे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेलेंगे, लेकिन लीग मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी कि वे मैदान पर 14 फरवरी को वापसी करेंगे। अख्तर ने कहा कि वे लीग क्रिकेट खेलकर आज के बच्चों को बताएंगे कि गेंद की रफ्तार क्या होती है।

क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

खिलाड़ी देश गेंद की तेजी किसके खिलाफ जगह साल
शोएब अख्तर पाकिस्तान 161.3 किलोमीटर/घंटा इंग्लैंड न्यूलैंड्स 2003
शॉन टेट ऑस्ट्रेलिया 161.1 किलोमीटर/घंटा इंग्लैंड लॉर्ड्स 2010
ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया 161.1 किलोमीटर/घंटा न्यूजीलैंड नेपियर 2005

अख्तर ने कहा- मैं भी लीग क्रिकेट खेलूंगा

  1. शोएब ने कहा, “आज के बच्चे मानते हैं कि वे बहुत कुछ जानते हैं (क्रिकेट के बारे में) और वे मेरी रफ्तार को भी चुनौती दे सकते हैं। इसलिए बच्चों, मैं वापस आ रहा हूं। मैं भी लीग क्रिकेट खेलूंगा और ये बताऊंगा की तेजी क्या होती है।”
  2. शोएब ने लिखा, ‘नमस्ते, 14 फरवरी की तारीख है। दोस्तों अपने कैलेंडर को मार्क कर लें। मैं भी आ रहा हूं इस बार लीग खेलने। आखिर इन बच्चों को भी पता चले कि तेजी होती क्या है।”
  3. 43 साल के शोएब ने वर्ल्ड कप 2011 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद से ही वे कमेंटेटर और विशेषज्ञ के रूप में क्रिकेट से जुड़े रहे हैं।
  4. क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले शोएब अख्तर ने टेस्ट में 178 और वनडे अंतरराष्ट्रीय में 247 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 19 विकेट हासिल किए हैं।

 

 

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat