स्मृति मंधाना टॉप पर काबिज, मिताली नंबर-5 पर

 

  • पहले स्थान पर काबिज मंधाना के 774 रेटिंग पॉइंट
  • टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत 19वें स्थान पर पहुंच गईं

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना 774 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं, जबकि वनडे टीम की कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज पांचवें स्थान पर हैं। दूसरे और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पेरी और मैग लेनिंग हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहीं भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी तीसरे स्थान पर

  1. गेंदबाजी में अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी तीसरे स्थान पर हैं। लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की मेगन शुट और दूसरे पर पाकिस्तान की सना मीर हैं। झूलन के अलावा भारत की दीप्ति शर्मा (नंबर8) और पूनम यादव (नंबर-9) भी टॉप-10 में शुमार हैं।
  2. टॉप-5 ऑलराउंडर में भी दीप्ति शर्मा पांचवें स्थान पर हैं। टीम रैंकिंग में भी टीम इंडिया तीसरे स्थान पर है। आईसीसी वुमन चैंपियनशिप के आधार पर भारत ने सात में से पांच मैच जीते और दो हारे हैं। इंग्लैंड पहले स्थान पर है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat