न्यूजीलैंड में सीरीज सील कर अनुष्का संग कहीं दूर उड़ चले विराट कोहली

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ले चुकी है. सोमवार को माउंट माउंगानुई वनडे जीतकर भारत ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर सीरीज जीतने में कामयाबी पाई. अब बाकी बचे मैचों में कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. वह अपनी पत्नी अनुष्का संग छुट्टी मनाने निकल पड़े हैं.

मंगलवार को विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर अपने फैंस को अपडेट किया है. तस्वीर में विराट और अनुष्का हवाई अड्डे पर दिख रहे हैं. विराट ने लिखा है- Away we go ❤️😃#travelswithher (हम दूर जा रहे हैं… ❤️😃 उनके साथ ट्रैवल पर..)

गौरतलब है कि सीरीज के आखिरी दो वनडे और इसके बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज में विराट नहीं खेलेंगे, उन्हें आराम दिया गया है. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. सीरीज का चौथा वनडे हेमिल्टन में 31 जनवररी को खेला जाएगा.

उधर, आत्मविश्वास से भरे विराट ने सीरीज में लगातार तीसरी जीत के बाद उम्मीद जताई की उनकी गैरमौजूदगी में टीम इस प्रदर्शन को जारी रखेगी. कोहली से पूछा गया था कि क्या उनकी गैरमौजूदगी में टीम का दमखम कम होगा, तो उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल भी नहीं, हमारे लिए चीजें अब स्वचालित स्थिति में है.’

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं खुश हूं की टीम का साथ तब छोड़ रहा हूं, जब हम सीरीज जीत चुके हैं. इससे मैं तनावमुक्त रहूंगा. टीम का दमखम वही रहेगा, क्योंकि यह हमारी टीम संस्कृति का हिस्सा बन गया है और जरूरी नहीं कि इसमें मुझे कुछ करना है.’

कप्तान विराट को सितंबर में एशिया कप के लिए भी ब्रेक दिया गया था. तब रोहित ने यूएई में अगुवाई करते हुए टीम को खिताब दिलाया था. भारतीय खिलाड़ियों का मई से जुलाई तक होने वाले विर्ल्ड कप के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है.

WhatsApp chat