धावक दुती चंद ने कहा- ‘बहन कर रही थी ब्लैकमेल इसलिए लोगों को बताई समलैंगिक होने की बात’

नई दिल्ली: भारत की स्टार महिला धावक दुती चंद ने कुछ दिनों पहले समलैंगिक होने का खुलासा किया है. दुती चंद के इस खुलासे से लोग उनके हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं. अब भारतीय महिला धावक ने खुलासा किया है कि क्यों उसे अपने संबंध के बारे में दुनिया को बताना पड़ा. दुति ने कहा कि उनकी बड़ी बहन पैसे के लिए उसे लगातार परेशान कर रही थी. वह 25 लाख रुपए मांग रही थी और नहीं देने पर उसके समलैंगिक होने की बात दुनिया को बताने की धमकी देती थी.

दुति चंद ने क्या कहा-
दुति चंद ने कहा, “मैं पिछले तीन साल से अपने गांव के एक लड़की से संबंध में हूं और इसे लोगों को बताने की धमकी मेरी बड़ी बहन लगातार मुझे दे रही थी जब से मैंने उसे 25 लाख रुपए नहीं दिए. वह मुझे कहती थी कि तुम्हारे इस संबंध के बारे में दुनिया को जब पता चलेगा तो तुम अपने खेल पर ध्यान नहीं लगा पाओगी.”

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आई बोलने की हिम्मत-
बता दें कि दुती चंद 100 मीटर रेस में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हैं और इन्होंने 2018 के एशियन गेम्स में दो सिल्वर मेडल जीते थे. एशियन गेम्स में दुती चंद के प्रदर्शन की काफी तारीफ हुई और लोग सुदूर गांव की एक लड़की की प्रतिभा को देखकर आशर्च में थे. दुती चंद ने बताया कि उन्हें आईपीसी की धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद यह सच बताने की हिम्मत मिली.

इससे पहले दुती चंद ने अपने संबंध को पब्लिक करते हुए कहा, ”मुझे मेरी पार्टनर मिल गई है. मेरा मानना है कि हर किसी को अपने पार्टनर को चुनने की पूरी आजादी है. मैंने हमेशा समलैंगिक अधिकारों का समर्थन किया है. यह एक इंसान का निजी फैसला है. अभी मेरा ध्यान अगले साल होने वाले ओलंपिक पर है और भविष्य में मैं अपनी पार्टनर के साथ रहना चाहती हूं.”

WhatsApp chat