पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के पॉइंट टेबल में टीम इंडिया तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी. पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है.

भारत अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप मुकाबलों में अजेय क्रम बरकरार रखा है. रविवार को टीम इंडिया ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए बहुप्रतीक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार 7वीं जीत दर्ज की. इस जीत के साथ भारतीय टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के 4 मुकाबले हुए हैं, जिसमें उसने तीन में जीत दर्ज की और एक मैच बारिश के कारण धुल गया था.

भारतीय टीम 7 अंकों के साथ तीसरे स्थान है. 8 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले, जबकि 7 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के पॉइंट टेबल में पाकिस्तान 9वें स्थान पर है. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के कुल 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें उसे तीन में हार और एक में जीत मिली है. एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

बता दें कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में भारत ने पाकिस्तान पर वर्ल्ड कप में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की. इससे पहले टीम इंडिया ने 2015 में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को एडिलेड में 76 रनों से मात दी थी. भारत के लिए यह जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इससे पहले जो मैच खेला गया था, वो था चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल, जिसमें भारत को मात मिली थी.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat