तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

 

  • न्यूजीलैंड की एना पेटरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • भारत ने सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से और दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से हराया था

हैमिल्टन. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे गंवा दिया है, लेकिन तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। सेडन पार्क मैदान पर खेले तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया। मैच में मेजबान कीवी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा (52) की अर्ध्दशतकीय पारी के बदौलत 149 रन बनाए। इसके बाद कीवी टीम ने 2 विकेट खोकर 29.2 ओवर में ही 153 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

टॉस हारने के बाद भारत की शुरुआत भी बेहद खराब रही। टीम ने 39 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने  टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया। यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं। उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया। इनके बाद डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं। इसके बाद पूरी टीम महज 149 रन पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड की ओर से एना पेटरसन और ली ताहुहु की शानदार गेंदबाजी की। पेटरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि ताहुहु को 3 विकेट ही मिले। शानदार प्रदर्शन के लिए एना पेटरसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 22 रन पर ही लॉरेन डाउन (10) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। लॉरेन रनआउट हुईं। इसके बाद कप्तान एमी सैटर्थवाइट (66 नाबाद) और सुजी बतेस (57) ने 84 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। इनके अलावा शोफी डेविन 17 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से पूनम यादव ही एकमात्र विकेट लेने में कामयाब रहीं।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat