Cricket Update: पाक ओपनर अहमद शहजाद डोपिंग में फंसे, चार महीने का लगा प्रतिबंध


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ओपनर अहमद शहजाद पर राष्ट्रीय बोर्ड एंटी-डोपिंग नियमों को तोड़ने पर चार महीनों का प्रतिबंध लगाया। यह प्रतिबंध 10 जुलाई 2018 से लागू होगा। पीसीबी ने कहा, “शहजाद को नोटिस भेज दिया गया है। पाकिस्तान कप 2018 के दौरान डोपिंग टेस्ट में उनके शरीर में प्रतिबंधित पदार्थ पाए गए। अहमद को पीसीबी एंटी-डोपिंग नियम 2016 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।”

पीसीबी नियमों के अनुच्छेद 8.6 के तहत प्रतिबंध लगा
पीसीबी ने कहा, “अहमद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दौरान उनकी मंशा बेइमानी या अपने प्रदर्शन को बढ़ाने का नहीं था। उन पर पीसीबी नियमों के अनुच्छेद 8.6 के तहत प्रतिबंध लगाया गया है।”

शहजाद प्रतिबंध खत्म होने के बाद रिहैबिलिटेशन सेंटर जाएंगे। उसके बाद पीसीबी के द्वारा डोपिंग के खिलाफ एक कार्यक्रम होगा, जिसमें वे भाषण देंगे। पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, “बोर्ड डोपिंग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपना रहा है। इससे क्रिकेट को फायदा होगा।”

वहीं, शहजाद ने कहा, ” मैं अपनी गलती को स्वीकार करता हूं। मुझे जो भी सजा दी गई है, उसे पूरा करुंगा। जल्द ही पूरी तैयारी के साथ क्रिकेट खेलूंगा।” शहजाद पर लगा प्रतिबंध 11 नवंबर 2018 को खत्म होगा।

शहजाद ने करियर में 18 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर पर 176 रन है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ एडिनबर्ग 13 जून 2018 अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला (टी-20) खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat