भारतीय पारी को पंत-रहाणे ने संभाला – India vs West Indies, 2nd Test, Day 2

भारत ने अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं. भारत अभी वेस्टइंडीज से तीन रन पीछे है.

भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. मेजबान टीम ने एक समय अच्छी शुरुआत के बाद 162 रन पर अपने शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से वो संकट से उबरने में सफल रहा. शनिवार का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं. भारत अभी वेस्टइंडीज से तीन रन पीछे है, जबकि उसके छह बल्लेबाज अभी बाकी हैं. ऋषभ पंत 85 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे 75 रन पर खेल रहे हैं. दोनों के बीच पांचवें विकेट पर 146 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है. पृथ्वी शॉ ने 52 गेंद में 70 रन बनाए. कुल मिलाकर भारत ने मैच में अपना पलड़ा भारी कर लिया है.

पृथ्वी शॉ ने दी भारत को अच्छी शुरुआत

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी. उसने पहले सत्र में एक विकेट खोकर 80 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे सत्र में भारतीय बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके. वेस्टइंडीज ने इस सत्र में तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. पहले सत्र में भारत ने सिर्फ लोकेश राहुल (4) का विकेट खोया था, जबकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (70) ने अपने करियर की दूसरी ही पारी में एक और अर्धशतक जमाया.

विराट कोहली अर्धशतक से चूके

चार रन बाद चेतेश्वर पुजारा (10) शेनन गेब्रिएल की गेंद पर स्थानापन्न विकेटकीपर जाहमेर हेमिल्टन को कैच दे बैठे. भारत के तीन विकेट 102 रन पर गिर गए थे. यहां से कप्तान विराट कोहली (45)  और उपकप्तान रहाणे ने टीम को बचाने की कोशिश करते हुए चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की. कोहली जब अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे तभी विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए. कोहली ने इस पर रिव्यू लिया, लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं गया. भारत ने दूसरे सत्र में तीन विकेट गंवाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat