Cricket Update: विंडीज 8 विकेट से हारा, रोहित-कोहली ने साथ मे चौथी बार शतक लगाए

गुवाहाटी. पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने 323 रन के लक्ष्य को 42.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतक लगाया। कोहली ने 140 और रोहित 152 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथी बार एक ही पारी में एक साथ शतक लगाया। रोहित-कोहली इस मामले में सिर्फ एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला से पीछे हैं। डिविलियर्स-अमला ने पांच बार ऐसा किया था।

दूसरी इनिंग में भारत ने 28 बार 300 रन बनाए। इनमें 18 बार जीता, एक मैच टाई रहा और नौ में हार मिली।

विंडीज के लिए हेटमेयर ने शतक लगाया: विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 323 रन बनाए थे। उसके लिए शिमरोन हेटमेयर ने 106 रन बनाए। उन्होंने 78 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए। यह उनके करियर का तीसरा शतक है। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

कोहली-रोहित ने की 246 रन की साझेदारी: लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 10 रन के स्कोर पर शिखर धवन पवेलियन लौट गए। उन्हें चार रन के निजी स्कोर पर ओसाने थॉमस ने बोल्ड कर दिया। थॉमस का वनडे क्रिकेट में यह पहला विकेट है। इसके बाद रोहित और कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन जोड़े। दोनों के बीच यह 15वीं शतकीय साझेदारी है। कोहली ने अपना 36वां और रोहित ने 20वां शतक लगाया।

कोहली ने की तेंडुलकर की बराबरी: कोहली ने इस शतकीय पारी में इस साल दो हजार रन भी पूरे कर लिए। वे लगातार तीन साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो हजार से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंडुलकर, मैथ्यू हेडेन और जो रूट ऐसा कर चुके हैं। कोहली ने 2016 में 2,595 और 2017 में 2,818 रन बनाए थे। उन्होंने पांच बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल में दो हजार से ज्यादा रन बनाए। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंडुलकर और श्रीलंका के महिला जयवर्धने की बराबरी कर ली। अब उनसे आगे सिर्फ श्रीलंका के कुमार संगकारा छह ही हैं।

साभार : Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat